रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

 

रियल मैड्रिड के ब्राज़ीलियाई फ़ॉरवर्ड विनीसियस जूनियर ने शनिवार को लालिगा पर मैचों में नस्लवादी प्रशंसकों के बारे में कुछ नहीं करने का आरोप लगाया, सोशल मीडिया पर वीडियो के बाद प्रशंसकों ने एक दिन पहले एक मैच में गाली-गलौज करते हुए और वस्तुओं को फेंकते हुए दिखाया।

रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

लालिगा ने एक बयान जारी कर सभी प्रकार के अभद्र भाषा की निंदा की और कहा कि यह मैच में नस्लवाद के उदाहरणों का अनुसरण कर रहा है।

शुक्रवार को रियल वेलाडोलिड पर रियल मैड्रिड की 2-0 की जीत में स्थानापन्न होने के बाद वेलाडोलिड के जोस ज़ोरिल्ला स्टेडियम में विनीसियस को दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा।

विनीसियस ने ट्विटर पर लिखा, “नस्लवादी स्टेडियमों में जाना जारी रखते हैं और दुनिया के सबसे बड़े क्लब को करीब से देखते हैं और लालिगा कुछ भी नहीं करता है।”

मैं अपना सिर ऊंचा करके अपनी और मैड्रिड की जीत का जश्न मनाना जारी रखूंगा।

सितंबर में एटलेटिको मैड्रिड के प्रशंसकों को रियल के खिलाफ मैच से पहले उनके वांडा मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम के बाहर 22 साल की उम्र में नस्लवादी नारे लगाते हुए फिल्माया गया था।

लीग ने शनिवार को अपने बयान में कहा कि वह शुक्रवार के मैच पर विचार कर रही है।

स्पैनिश टॉप-फ्लाइट लीग ने कहा, “ला लिगा ने ज़ोरिल्ला स्टेडियम के स्टैंड से नस्लवादी अपमान का पता लगाया है, जो सोशल नेटवर्क पर प्रकाशित हुआ है।”
“इन तथ्यों को घृणा अपराधों के लिए हिंसा-विरोधी आयोग और लोक अभियोजक के कार्यालय को सूचित किया जाएगा, जैसा कि अन्य अवसरों पर किया गया है,” यह कहा।

रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर का कहना है कि लालिगा नस्लवाद के खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है

लीग ने विस्तार से बताया कि कैसे इसने अतीत में खिलाड़ियों के प्रति नस्लवादी दुर्व्यवहार की घटनाओं को संबोधित किया था और कहा कि यह “खेल में हिंसा, नस्लवाद, जेनोफोबिया और असहिष्णुता के संकट” के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

भारत के गलत मानचित्र को ट्वीट करने के लिए आईटी मंत्री ने व्हाट्सऐप को किया स्कूल; मंच ने मांगी माफी, कहा भविष्य में ध्यान रखेंगे .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *