10वीं की परीक्षा में गांव हाट की अन्तू ने प्रदेश में प्राप्त किया 8वां स्थान

पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने अन्तू को घर पर जाकर दी बधाई
आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं: बचन सिंह आर्य

एस• के • मित्तल   
सफीदों,        उपमंडल के गांव हाट की बेटी अन्तू ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की 10वीं की परीक्षा में 500 में से 491 अंक प्राप्त करके पूरे प्रदेश में 8वां स्थान प्राप्त किया है। गांव हाट निवासी सुल्तान शर्मा की बेटी अंतू की इस उपलब्धि को लेकर गांव हाट ही नहीं पूरे सफीदों क्षेत्र में खुशी की लहर है तथा उनके निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। इस उपलब्धि को देखते हुए प्रदेश के पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने शनिवार को गांव हाट में अन्तू के घर पर जाकर उसे, पिता सुल्तान शर्मा व परिजनों को बधाई दी।
पूर्व मंत्री ने अन्तू को पुष्पगुच्छ भेंट करके उसे आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बागडू कलां के प्रबंधक रोहतास सिंह व प्रिंसिपल जसबीर बुरा विशेष रूप से उपस्थित रहे। अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा गांव हाट में बेटी अन्तू के रूप में सार्थक होता दिखाई पड़ रहा है। इस उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने के लिए केवल अन्तू ही नहीं बल्कि उसके पिता सुल्तान शर्मा व पूरा परिवार बधाई का पात्र हैं, जिन्होंने इस बेटी को पढ़ाई में आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आज बेटिया किसी भी क्षेत्र में कमतर नहीं है। देश के कई सर्वोच्च पदों पर महिलाएं आसीन है तथा उन पदों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रही हैं।
हाल ही में भाजपा व उसके सहयोगी दलों ने राष्ट्रपति पद के लिए द्रोपदी मुर्मु को उम्मीदवार बनाया है। देश के इस सर्वोच्च पद पर द्रोपदी मुर्मु का आसीन होना लगभग तय माना जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे बेटियों को बेटों से कम ना समझे और उनकी परवरिश में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतें। बेटियों को भी बेटों की तरह से आगे बढऩे के समान अवसर प्रदान करने चाहिए जोकि आज समय की मांग भी है। प्रदेश में दसवीं की परीक्षा में 8वां स्थान प्राप्त करने वाली बेटी अन्तू ने कहा कि मुझे जो आज सम्मान दिया गया है उसके लिए वह सभी का आभारी रहेंगी तथा भविष्य में भी इसी प्रकार पढ़ाई करके प्रदेश ही नहीं देश में प्रथम स्थान पर आने का प्रयास करूगी।
इस मौके पर स्कूल के संचालक रोहतास सिंह, प्रिंसिपल जसबीर बुरा, जयवीर सिंह, संजय नेहरा, सुरेश कुमार, संदीप कुमार, सरोज बाला, दर्शना देवी, नीलम देवी, सीमा देवी, पूनम देवी, सुनीता देवी व मुकेश देवी विशेष रुप से उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *