विदेश भेजने के नाम पर 30.50 लाख की धोखाधड़ी: दंपति को दिया था कनाडा में PR कराने का लालच; केस दर्ज

 

 

हरियाणा के अंबाला में कनाडा भेजने के नाम पर 30.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने गोविंद नगर अंबाला कैंट निवासी साहिल जुनेजा की शिकायत पर चंडीगढ़ निवासी दंपति समेत 4 एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन: सिटी में रोज करीब 70 क्विंटल पॉलीथिन बैग हो रहा यूज, जिस पर रोक लगाना निगम के लिए बड़ी चुनौती

कनाडा में PR कराने का दिया था लालच

पुलिस को सौंपी शिकायत में साहिल जुनेजा ने बताया कि वर्ष 2020 में वह उसकी पत्नी राखी के साथ सेक्टर-34, चंडीगढ़ गया था। यहां उसे पता चला कि M/s Blue Sphire Consultants के संचालक गुरप्रीत सिंह, उसकी पत्नी कमलजीत कौर और वीरेंद्र सिंह विदेश भेजने का काम करते हैं। उसने मोबाइल नंबर लेकर संपर्क किया, जिसके बाद कर्मचारी परमीत ने उसे संपर्क किया और बताया कि गुरप्रीत सिंह, कमलजीत कौर व वीरेंद्र सिंह पार्टनर हैं। वे विदेश भेजने का काम करते हैं। बताया कि एजेंट गुरप्रीत सिंह व परमीत ने उसे अपनी बातों में उलझा लिया और लालच दिया कि दोनों बच्चों सहित चारों सदस्यों को कनाडा में PR करा देंगे।

चंडीगढ़ पहुंची राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार: द्रौपदी मुर्मू ने भाजपा-जजपा विधायकों से की मुलाकात, संघर्ष की कहानी साझा की

23 लाख की मांग करके 30.50 लाख हड़पे

साहिल ने बताया कि कनाडा भेजने के लिए दिसंबर 2020 में गुरप्रीत सिंह व परमीत ने उनसे 23 लाख रुपए मांगे थे। 8/9 महीने में सारी कागजी कार्रवाई करके परिवार को कनाडा में PR दिलाने की बात कही थी। उसने तय हुई राशि से अलावा पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज तैयार कराने के लिए 25 लाख रुपए का 29 दिसंबर 2020 को चेक दिया था। इसके बाद आरोपी उसे कनाडा भेजने के लिए आश्वासन देते रहे। बताया कि आरोपी ने धोखाधड़ी की नियत से और रुपए मांगे। उसने 16 फरवरी 2021 को 5 लाख रुपए दिए। इसके बाद आरोपियों ने कनाडा का वर्क परमिट भेजा। साथ ही और रुपए की मांग करने लगे। 26 अप्रैल 2021 को फिर 5 लाख रुपए की RTGS की। ऐसे करके उसने कई बार लाखों रुपए दिए।

सेक्टर-34 चंडीगढ़ आए तो की मारपीट

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह जब अपने रुपए वापस मांगने के लिए सेक्टर-34 चंडीगढ़ स्थित ऑफिस गए थे। यहां गुरप्रीत सिंह, उसकी पत्नी कमलजीत कौर, वीरेंद्र सिंह व परमीत सिंह ने उनके साथ मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी। महेश नगर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.जींद में CIA ने पकड़े 3 युवक: शामलो नहर पर राहगिरों से लूटपाट की फिराक में थे; ब्रेजा गाड़ी, 4 पिस्तौल बरामद

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *