केयू ने जारी की अधिसूचना: ऑनलाइन होगी UG/PG की परीक्षा; अफगानी विद्यार्थियों को ऑनलाइन देने की छूट

 

 

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के UG/PG दूसरे व चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 11 जुलाई से शुरू होंगी। केयू की परीक्षा शाखा ने परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित कराने का निर्णय लिया है, लेकिन अफगानिस्तान में फंसे विदेशी विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प दिया है।

केयू ने जारी की अधिसूचना: ऑनलाइन होगी UG/PG की परीक्षा; अफगानी विद्यार्थियों को ऑनलाइन देने की छूट

किसी भी प्रश्न को हल कर सकेंगे विद्यार्थी

खास बात यह है कि यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों को यूनिट वाइज प्रश्नों को हल करने के बजाय किसी भी 5 प्रश्नों को हल करने की अनुमति दी है। वहीं, प्रशासन ने संबंधित विभाग/संस्थान/महाविद्यालय द्वारा परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी की प्रॉक्टरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, जो परीक्षा परिणाम घोषित होने तक सुरक्षित रखी जाएगी। साथ ही गोपनीयता शाखा के साथ साझा की जाएगी।

कोविड पॉजिटिव विद्यार्थी की बाद में ली जाएगी परीक्षा

कोविड पॉजिटिव विद्यार्थी समय रहते उचित माध्यम से AR (कंडक्ट) को CMO/SMO द्वारा जारी की गई कोविड टेस्ट रिपोर्ट व मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ अनुरोध प्रस्तुत करेंगे। परीक्षार्थी ठीक होने के बाद परीक्षा दे सकेगा।

निर्माणाधीन नहर पुल पर इरीगेशन विभाग द्वारा लापरवाही… काटी बीएसएनएल की लाइन … लैंडलाइन एवं इंटरनेट सेवा ठप…देखे लाइव…

अफगानी विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प

केयू में पढ़ रहे ऐसे अफगानी विद्यार्थी जो वीजा की समस्या के कारण अफगानिस्तान में फंस गए हैं, उनके पास केवल ऑनलाइन मोड में परीक्षा देने का विकल्प दिया गया है। उन्हें संबंधित विभाग/संस्थान/कॉलेज को एडवाइजर, इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के माध्यम से अप्लाई करना होगा। इसके बाद ही परीक्षार्थियों की गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा कराने की व्यवस्था की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
स्पेसएक्स को कारों, ट्रकों और नावों पर स्टारलिंक इंटरनेट की पेशकश करने की मंजूरी मिली: इसका क्या मतलब है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *