हर स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए रक्तदान: डा. पाले राम कटारिया

शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्रित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      नगर के ऐतिहासिक नागक्षेत्र सरोवर हाल में समाजसेवी हरपाल सिंह ने अपनी धर्मपत्नी सुषमा देवी की याद में एक विशाल रक्तदान शिविर लगवाया। शिविर में बतौर मुख्यातिथि सिविल अस्पताल जींद के डिप्टी सीएमओ डा. पालेराम कटारिया तथा विशिष्टाातिथि के रूप में आरपीआई के प्रदेश प्रवक्ता सुनील गहलावत ने शिरकत की। अतिथियों ने शिविर का शुभारंभ रक्तदाताओं को बैच लगाकर किया। अपने संबोधन में डा. पाले राम कटारिया ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन महीने में रक्तदान करना चाहिए।
रक्तदान करना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है तथा रक्तदान करने से शरीर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। रक्तदान करने के कुछ समय बाद ही रक्त अपने आप पूरा हो जाता है। रक्तदान करने से शरीर को अनेक बीमारियों से छुटकारा मिलता है। शिविर में महिलाओं एवं युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा मेट्रो बर्ल्ड सेंटर जींद की टीम ने 70 यूनिट रक्त एकत्रित किया। कार्यक्रम के समापन पर रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र व अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर कृष्ण सिंहमार, अनिल कोच, मनीषा भाटिया, प्रदीप बिटानी, राममेहर रंगा, अमित कुरड़, पवन कादियान, सुनील मेहरा, जयदीप सिंहमार, अशोक वर्मा, श्याम स्वामी पाजू, साहिल कौशिक, मोहन विक्रम, रविंद्र वर्मा व विजेंद्र रंगा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *