हरियाणा में मुर्गियां मारने पर FIR: बाइक पर उल्टा लटकाकर प्लास्टिक की रस्सी से बांधी हुई थी; पोस्टमार्टम भी कराया गया

हरियाणा में दुकानों पर रोज लाखों मुर्गियां कटती हैं लेकिन अंबाला पुलिस ने मुर्गियां मारने पर FIR दर्ज कर दी है। असल में मुर्गियों को बड़ी क्रूरता से रस्सी के साथ बांध बाइक के शिकंजे पर उलटा लटकाया हुआ था। इसकी वजह से 51 में से 24 मुर्गियों की मौत हो गई।

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का शेड्यूल जारी: रोहतक में 3083 मतदाता चुनेंगे पदाधिकारी, 16 को मिलेंगे नए पदाधिकारी

पंचकूला निवासी अनामिका राणा (अहिंसा फेलो ) ने आरोपी बाइक चालक को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया। अंबाला पुलिस ने आरोपी पर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएलिटी टू एनिमल्स एक्ट 1960 की धारा 11(1)(a), 11(1)(b), 11(1)(k), 11(1)(1) और धारा 3 के अलावा IPC की धारा 429 भी लगाई गई है।

प्लास्टिक की रस्सी से बांधी हुई मुर्गियां।

मुर्गियों को क्रूरता से जंगले में बांधा हुआ था
शिकायतकर्ता अनामिका राणा ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ पंचकूला से सहारनपुर जा रही थी। सुबह करीब सवा 9 बजे NH-344 पर नजदीक गांव कड़ासन पहुंचे। यहां देखा कि बाइक चालक एक युवक अपनी बिना नंबर की बाइक के पीछे जंगला लगा कर उसमें काफी मुर्गे-मुर्गियों को बड़ी क्रूरता से बांधा हुआ था।

2028 तक, 5G भारत में सभी मोबाइल सब्सक्रिप्शन के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार होगा: एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट

आरोपी युवक को पुलिस को सौंपा
युवक ने अपनी पहचान गांव कड़ासन निवासी सागर के रूप में बताई। अनामिका ने बताया कि युवक ने मुर्गियों को प्लास्टिक के धागे के साथ अपनी बाइक के जंगला में भरा हुआ था। कुछ के पांव बांधकर उल्टा लटकाया हुआ था। उन्होंने बाइक चालक को रोककर डायल 112 पर कॉल करके इसकी सूचना दी।

शहजादपुर पुलिस थाने में पड़ी मृत मुर्गियां।

शहजादपुर पुलिस थाने में पड़ी मृत मुर्गियां।

51 में से 24 मुर्गियां मिली मृत
अनामिका राणा ने बताया कि आरोपी युवक को पुलिस स्टेशन शहजादपुर पुलिस थाना लेकर पहुंचे। यहां जांच करने पर पता चला कि 51 में से 24 मुर्गियां मर चुकी है, जबकि 27 मुर्गियों की हालत गंभीर थी।पुलिस ने कराया मुर्गियों का पोस्टमॉर्टम पुलिस ने पशु चिकित्सक को मौके पर बुला मृत मुर्गियों का पोस्टमॉर्टम कराया।

जिंदा मुर्गियों का हेल्थ चेकअप, पोल्ट्री फार्म भेजा
साथ ही जिंदा मुर्गियों का हेल्थ चेकअप किया। शहजादपुर थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था, जो जमानत पर छोड़ दिया गया। वहीं,मुर्गियों का पोल्ट्री फॉर्म में रखा गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
स्नैप कर्मचारियों को फरवरी के अंत तक 80 प्रतिशत समय कार्यालयों में रहने के लिए कहता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *