हरियाणा में गलत ट्रैक पर 1KM दौड़ी कालिंदी एक्सप्रेस: दिल्ली से दूसरी ट्रेन आने वाली थी तो वापस लाई गई; रेलवे की जांच शुरू

 

रेवाड़ी में ट्रSक के अप लाइन की जगह पर डाउन लाइन पर जाने की सूचना के बाद रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर जांच करते हुए।

हरियाणा के रेवाड़ी में कालिंदी एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन एक किलोमीटर गलत ट्रैक पर चलती रही। इसका पता तब चला, जब उसी ट्रैक पर विपरीत साइड से दूसरी ट्रेन आने का वक्त होने लगा। इसके बाद तुरंत गलती को पकड़ते हुए ट्रेन को रोका गया। फिर उसे प्लेटफॉर्म पर वापस लाया गया। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

लोकसभा में गाली देने वाले बिधूड़ी टोंक के चुनाव प्रभारी: सिब्बल बोले- ये नफरत फैलाने का इनाम; महुआ का सवाल- यही है प्यार का प्रसार

शुरूआती जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह रेवाड़ी से दिल्ली के लिए रवाना हुई यह पैसेंजर ट्रेन अप की जगह डाउन लाइन पर चली गई। यह दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैक है।

सूचना के बाद आला अधिकारी पहुंचे। इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। हालांकि रेलवे के किसी भी अधिकारी की तरफ से इस पर कुछ नहीं कहा जा रहा है।

रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 6 दुकानों में रेड: नकली यूरिया की 76 बाल्टियां बरामद; 2 दुकानदार पकड़े, 4 भाग निकले

रेवाड़ी स्टेशन से रवाना हुई थी ट्रेन
रेवाड़ी से दिल्ली के बीच चलने वाली कालिंदी पैसेंजर ट्रेन बुधवार सुबह 11:35 बजे रेवाड़ी से दिल्ली की तरफ रवाना हुई ट्रेन सिग्नल ब्रैक करने के बाद अप लाइन की बजाय डाउन लाइन पर चली गई। पाॅइंट नं. 278 से आगे निकल जाने के बाद लोको पायलट को ट्रेन के गलत ट्रैक पर जाने का आभास हुआ तो उसने ट्रेन रोक ली। इसके बाद ट्रैक को कन्फर्म करने के बाद उसने ट्रेन को वापस प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया।

जिस ट्रैक पर ट्रेन चली गई थी। बताया जा रहा है कि उसी समय ट्रैक पर दिल्ली की तरफ से कुछ देर बाद ट्रेन आने वाली थी। हालांकि इससे पहले ही ट्रेन को वापस प्लेटफार्म पर लाया जा चुका था। जिससे बड़ा हादसा होने से बचाव हो गया।

करीब पौने 2 घंटे ट्रैक बाधित रहा
घटना की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान दिल्ली-रेवाड़ी रूट पर काफी देर तक रेल यातायात बाधित रहा। ट्रेन को रोकने से यात्री भी परेशान हो गए। ट्रेन को वापस प्लेटफार्म नंबर-2 पर लाया गया है। तकनीकी टीमों के अधिकारी व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक और सिग्नल की गड़बड़ी की जांच कर रेल यातायात सुचारू कराया। इसके बाद 1 बजकर 15 मिनट पर कालिंदी पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
हिमाचल: सितंबर में नॉर्मल से 41% कम बारिश: 3 अक्टूबर तक खिलेगी धूप; एक-दो दिन में मानसून की विदाई, जुलाई अगस्त में हेवी-रेनफॉल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *