रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 6 दुकानों में रेड: नकली यूरिया की 76 बाल्टियां बरामद; 2 दुकानदार पकड़े, 4 भाग निकले

 

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर दुकानों पर कार्रवाई करती हुई टीम और बरामद की गई यूरिया की बाल्टी।

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर राजस्थान बॉर्डर से सटे जयसिंहपुर खेड़ा में 6 दुकानों पर छापेमारी कर 76 बाल्टी डेईफ (यूरिया) बरामद किया गया है। ये यूरिया कूलिंग के लिए यूज होता है। टाटा कंपनी का बैज लगाकर नकली यूरिया को बेचा जा रहा था। मौके से दो दुकानदारों को पकड़ा गया है, जबकि 4 फरार होने में कामयाब हो गए। बावल थाना में आरोपी दुकानदारों के खिलाफ कॉपी राइट के तहत केस दर्ज किया गया है।

रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर 6 दुकानों में रेड: नकली यूरिया की 76 बाल्टियां बरामद; 2 दुकानदार पकड़े, 4 भाग निकले

गुप्त सूचना पर की कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद के डबुआ निवासी अवतार सिंह ने बताया कि वो गुरुग्राम की प्रोटेक्ट आईपी कंपनी में कार्यरत है। उनकी कंपनी को टाटा मोटर्स ने नकली प्रोडेक्ट बनाने और उन्हें बेचने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए अधिकृत किया हुआ है।

उन्हें पता चला था कि रेवाड़ी के दिल्ली-जयपुर हाइवे पर जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर बनी दुकानों में टाटा मोटर्स कंपनी के बैज पर नकली डेईफ (यूरिया) की बाल्टी बेची जा रही है। इसके बाद अवतार सिंह अपनी कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ बावल थाना पुलिस के पास पहुंचे और पुलिस को साथ लेकर जयसिंहपुर खेड़ा स्थित 6 दुकानों पर छापेमारी की।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का चीन पर निशाना: बोले- एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ियों को वीजा न देकर किया भेद‌भाव

कई दुकानों में अन्य सामान की आड़ में छुपाकर यूरिया की बाल्टी रखी हुई थी।

कई दुकानों में अन्य सामान की आड़ में छुपाकर यूरिया की बाल्टी रखी हुई थी।

2 दुकानदार पकड़े, 4 भागने में कामयाब

जिन दुकानों पर छापेमारी की गई, वो मोबाइल कम्यूनिकेशन, टी-शॉप, म्यूजिक सेंटर, मनी ट्रांसफर की दुकानें है। इन्हीं दुकानों में डीईफ (यूरिया) की नकली बाल्टी बेची जाती थी। अवतार सिंह ने बताया कि डेफ (यूरिया) की बाल्टी ट्रकों में कूलिंग के लिए यूज होती है। जयसिंहपुर खेड़ा राजस्थान और हरियाणा का बॉर्डर है। यहां से हजारों की संख्या में ट्रक, ट्रॉला और अन्य मालवाहक वाहन रोजाना गुजरते है। इन्हीं दुकानों की आड़ में नकली डेईफ बेचा जा रहा था।

Asian Games, cricket: Indian women clinch gold medal after low-scoring final win against Sri Lanka

10 और 20 लीटर की बाल्टी
मौके से नकली डेफ (यूरिया) की 76 बाल्टी बरामद की गई है। इसमें कुछ 20 लीटर तो कुछ 10 लीटर की है। मौके से जयदयाल और मोनू नाम के दो शख्स पकड़े गए है, जबकि चार आरोपी भागने में कामयाब हो गए। छापेमारी के दौरान अन्य दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया। आरोपी दुकानदारों के खिलाफ बावल थाना में कॉपीराइट के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *