लोकसभा में गाली देने वाले बिधूड़ी टोंक के चुनाव प्रभारी: सिब्बल बोले- ये नफरत फैलाने का इनाम; महुआ का सवाल- यही है प्यार का प्रसार

 

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी का संसद में अपशब्द देने का मामला अभी थमा नहीं है और BJP ने बिधूड़ी को नई जिम्मेदारी दे दी। भाजपा ने बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

पंजाब-हिमाचल में शानन प्रोजेक्ट को लेकर जंग: CM सुक्खू बोले-लीज खत्म होते ही हमे मिले प्रोजेक्ट, मुख्यमंत्री मान ने केंद्र को पत्र लिखकर जताई दावेदारी

बिधूड़ी को नई जिम्मेदारी दिए जाने का साथ ही एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने इसे बिधूड़ी को नफरत फैलाने को लेकर नया इनाम देना बताया है। उधर, महुआ मोइत्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा कि क्या यही आपके प्यार का प्रसार है?

कांग्रेस, सपा और टीएमसी ने विरोध जताया
सपा के समर्थन से राज्यसभा पहुंचे कपिल सिब्बल ने कहा- रमेश बिधूड़ी ने स्पेशल सेशन के दौरान सदन में वो शब्द बोले थे, जो नहीं बोले जाने चाहिए थे। अब बीजेपी ने बिधूड़ी को टोंक का इन्चार्ज बना दिया। टोंक की मुस्लिम आबादी 29.25% है। नफरत को राजनीतिक फायदे का प्रतीक माना जाता है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ये सब इनका बकवास है।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा- जिस व्यक्ति को कारण बताओ नोटिस दिया गया हो, उसे नई जिम्मेदारी कैसे दी जा सकती है? नरेंद्र मोदी जी, अल्पसंख्यकों के लिए यही आपकी स्नेह यात्रा है, यही आपके प्यार का प्रसार है?

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली को गालियां दी थीं।

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली को गालियां दी थीं।

बिधूड़ी की बयानबाजी की टाइमलाइन…

21 सितंबर : लोकसभा में 21 सितंबर को BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने BSP सांसद दानिश अली को गालियां दीं और धर्म से जुड़ी अभद्र टिप्पणी की।

22 सितंबर : दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लेटर लिखकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

22 सितंबर : बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा की और सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 15 दिन के अंदर जवाब देने का कहा।

22 सितंबर : विपक्ष की चार पार्टियों कांग्रेस, DMK, NCP और TMC ने स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा। लेटर में मांग की गई कि बिधूड़ी के आचरण और टिप्पणियों का मामला संसद की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

हिमाचल: सितंबर में नॉर्मल से 41% कम बारिश: 3 अक्टूबर तक खिलेगी धूप; एक-दो दिन में मानसून की विदाई, जुलाई अगस्त में हेवी-रेनफॉल

23 सितंबर : बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दानिश पर आरोप लगाते हुए कहा, बसपा सांसद ने पीएम मोदी को लेकर अपशब्द कहे थे। जिसका पलटवार करते हुए बिधूड़ी ने दानिश को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया।

देश की 8 राजनीतिक पार्टियों ने बिधूड़ी के बयान की निंदा की
बिधूड़ी के बयान की विपक्ष की 8 पार्टियों ने निंदा की है। इसमें कांग्रेस, DMK, NCP, RJD, AAP, BSP, BRS और TMC शामिल हैं। इनमें से चार पार्टी के नेताओं ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि बिधूड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। उन्होंने कहा- संभावना है उन्हें भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बना दिया जाए। आज भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही सलूक हो रहा है, जैसा हिटलर के जर्मनी में यहूदियों के साथ किया जाता था।

ये खबर भी पढ़ें…

बिधूड़ी के बयान पर दानिश- संसद थी इसलिए छोड़ दिया:7 दिन गुजरे, न BJP, न लोकसभा अध्यक्ष ने मुझसे बात की

‘पुरानी संसद में उन बुजुर्गों की आत्मा रहती है, जिन्होंने संविधान लिखा था। संविधान सभा की बैठक भी वहीं हुई थी। वहां कोई रमेश बिधूड़ी की तरह बर्ताव करना भी चाहता, तो रुक जाता। ये नए भारत की नई संसद है। ऊपर वाला उन्हें (बिधूड़ी) सदबुद्धि दे।’ ये दानिश अली हैं, BSP नेता और UP के अमरोहा से सांसद। 21 सितंबर को लोकसभा में खड़े होकर BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली पर धर्म से जोड़कर टिप्पणियां की थीं। संसद में कार्यवाही के दौरान ऐसे कमेंट पहले कभी नहीं किए गए थे। पूरी खबर पढ़ें…

 

खबरें और भी हैं…

.

कालेज प्राचार्या डा. तनासा हुड्डा व एनएसएस प्रभारी डा. जयविंद्र शास्त्री हुए सम्मानित उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा ने किया सम्मानित कालेज पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *