हरियाणा पुलिस भर्ती 2022: बैंड स्टाफ के 22 पद भरे जाएंगे; 20 दिसंबर लास्ट डेट, 69 हजार तक सैलरी

 

हरियाणा पुलिस में बैंड स्टाफ के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। 22 पदों पर कॉन्स्टेबल के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। युवा 20 दिसंबर तक haryanapolice.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 21,700 से 69,100 रुपए सैलरी निर्धारित की गई है। इसके लिए वही युवा आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 18 से 25 साल तक हो।

दुनिया भर की सरकारें और इंटरनेट फ़ोरम बिग टेक के लिए नियम बनाने में पिछड़े: MoS IT

ब्रास बैंड-पाइप बैंड के 22 पद
पुलिस विभाग में यह नियुक्तियां ब्रास और पाइप बैंड के पदों पर होंगी। ब्रास बैंड में सामान्य वर्ग के लिए 5, अनुसूचित जाति के लिए 2, बीसीए, बीसीबी, ईडब्लूएस और ईएसएम जनरल के लिए 1-1 पदों पर नियुक्तियां होंगी। पाइप बैंड के कॉन्स्टेबल के लिए 11 पदों पर भी इसी प्रकार भर्तियां आमंत्रित की गई हैं।

देना होगा बैंड स्किल टेस्ट
आवेदन करने वाले युवाओं को बैंड स्किल टेस्ट देना होगा। यह टेस्ट 60 अंकों का होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार को एक विशेष इंस्ट्रूमेंट को प्ले करना और म्यूजिक की जानकारी होनी भी अनिवार्य है। इसके साथ ही फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट भी रखा गया है।

करनाल के DTP ने दी थी की चेतावनी: ”मेरा नाम सुनकर अवैध कॉलोनी काटने वाले कालोनाइजर भाग जाएंगे” दावा करने वाले DTP अब क्या जवाब देंगे?

सामान्य वर्ग के लिए 100 रुपए फीस
भर्ती में शामिल होने वाले सामान्य वर्ग के युवाओं को आवेदन के लिए 100 रुपए फीस देनी होगी। जबकि हरियाणा राज्य के अनुसूचित जाति, BC, ईडब्लूएस अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 25 रुपए फीस निर्धारित की गई है। एक्स सर्विसमैन उम्मीदवारों के लिए कोई फीस का प्रावधान नहीं किया गया है।

 

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *