Apple टाटा समूह के साथ भारत में छोटे एक्सक्लूसिव स्टोर लॉन्च कर सकता है

Apple भारत में अपने विकास को आगे बढ़ाने के लिए धीरे-धीरे शस्त्रागार का निर्माण कर रहा है, और इस सप्ताह एक नई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की टाटा समूह की मदद से 100 विशेष स्टोर लॉन्च करने की योजना है।

जैसा कि इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा उद्धृत एक सूत्र ने उल्लेख किया है, Apple लगभग 100 स्टोर स्थापित करने के लिए Tata Group के साथ बात कर रहा है जो 500 से 600 वर्ग फुट में फैला होगा। ये स्टोर iPhone, iPad और Apple वॉच बेचने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, लेकिन छोटे होंगे। पारंपरिक Apple पुनर्विक्रेता स्टोर की तुलना में जो देश में मौजूद हैं।

स्टोर मॉल, हाई स्ट्रीट एरिया और पड़ोस के स्थानों के अंदर बनाए जाएंगे रिपोर्ट good जोड़ता है। में एपल की सबसे ज्यादा बिक्री भारत इन तीन उत्पादों का समावेश है, इसलिए Macs का न होना हमें आश्चर्यजनक नहीं लगता।

Apple काफी समय से भारत में अपने एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर की योजना बना रहा है। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस साल मुंबई में अपना पहला स्टोर खोलेगी, लेकिन लगता है कि महामारी के कारण उन योजनाओं पर पानी फिर गया है।

लेकिन अलग-अलग कंज्यूमर सेगमेंट में आईफोन की बढ़ती मांग और 2022 में त्योहारी सीजन की बिक्री की बदौलत इसकी प्रभावशाली वृद्धि के साथ, यह संभावना है कि ऐप्पल अब दुनिया के इस हिस्से में अपने भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार के रूप में देखता है। छोटे स्टोर का होना Apple की सामान्य रणनीति के खिलाफ है, क्योंकि विभिन्न देशों में इसके बड़े प्रारूप वाले स्टोर आमतौर पर 1,000 वर्ग फुट या उससे अधिक में बनाए गए हैं।

Tata Group ने पिछले कुछ हफ्तों में देश में iPhones के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सुर्खियां बटोरी हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी विस्ट्रॉन के प्लांट का अधिग्रहण करना चाह रही है जो देश में आईफोन के उत्पादन में मदद कर सकता है।

Apple पहले से ही iPhone 6S के बाद से भारत में iPhones को असेंबल कर रहा है, और अब यह अपने भागीदारों के साथ स्थानीय रूप से iPhone 14 वैनिला मॉडल भी बनाता है। उत्पादन के लिए चीन पर कंपनी की अत्यधिक निर्भरता महंगा साबित होने के साथ, Apple भारत को विनिर्माण के लिए एक मजबूत विकल्प के रूप में देखता है, और जल्द ही यह देश में iPads बनाना भी शुरू कर सकता है।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *