हरियाणा: डायल 112 पर कॉल करते ही फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस, 10 मिनट में बचा ली युवक की जान

 

गांव रालवधी के समीप कार पलट गई थी.

कार चालक गाड़ी नीचे दब गया था.

चरखी दादरी. हरियाणा सरकार द्वारा पीडि़त लोगों को तुरंत पुलिस सहायता मुहैया करवाने के लिए शुरू किया गया डायल 112 प्रोजेक्ट काफी मददगार साबित हो रहा है. किसी भी घटना की सूचना मिलते ही कुछ ही समय बाद पुलिस के मौके पर पहुंचने से लोगों को काफी राहत मिल रही है. ऐसा ही एक मामला चरखी दादरी के गांव रावलधी से सामने आया है. जहां पर डायल 112 के तहत इमरजेंसी रेस्पांस व्हीकल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक व्यक्ति की जान बचा ली.

हरियाणा: डायल 112 पर कॉल करते ही फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस, 10 मिनट में बचा ली युवक की जान

दरअसल गांव रावलधी के समीप देर रात कार दुघर्टनाग्रस्त हो गई और कार चालक गाड़ी में ही दब गया. वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस के डायल 112 पर नंबर फोन कर सूचना दी. सूचना मिलते ही डायल-112 की एमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल 10 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई और कार में दबे बेहोशी की हालत में चालक को निकालकर तुरंत सिविल अस्पताल में पहुंचाया. जहां से चिकित्सकों ने उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया.

Top AC and Refrigerator: अपनी जरूरतों के हिसाब से बेहतर एसी-फ्रिज चुनने में हो रही दिक्कत? इस गर्मी के लिए देख सकते हैं ये शानदार मॉडल

डायल-112 की टीम के सदस्यों ने बताया उन्हें सूचना मिली थी कि रावलधी नहर पुल के पास एक गाडी पलट गई है और ड्राईवर गाडी के नीचे दबा हुआ है. इमरजेंसी रिस्पान्स वाहन (ईआरवी न0 0156) को सूचना प्राप्त होते ही लगभग 10 मिनट में मौके पर पहुंची और गाडी के नीचे दबे गांव मिसरी निवासी राजबीर पुत्र ताराचन्द को राहगिरों की मदद से गाड़ी के नीचे से बेहोशी की हालत में निकालकर सिविल हस्पताल दादरी में भर्ती करवाया.

Heatwave Alert! भीषण गर्मी को देखते हुए IMD अलर्ट, कंपनी और कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाइजरी

पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि डायल 112 हरियाणा में एक एकीकृत आपातकालीन नंबर है. किसी भी समय और कहीं भी संकटग्रस्त लोगों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने के लिए सरकार ने ये सिस्टम बनाया है. जिसे जिला स्तर पर पुलिस कंट्रोल रूम और सभी नजदीकी आपातकालीन रिस्पांस वाहनों से डिजिटल रूप से जोड़ा गया है. डायल 112 टीम ने 10 मिनट में मौके पर पहुंचकर कार नीचे व्यक्ति की जिंदगी बचाई है. डायल 112 लोगों के लिए मददगार साबित हो रही है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *