हरियाणा: कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान की आज चंडीगढ़ में होगी ताजपोशी

 

चंडीगढ़. हरियाणा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान की आज चंडीगढ़ में ताजपोशी होगी. प्रदेश के चारों कार्यकारी अध्यक्ष भी आज से ही कार्यभार संभालेंगे. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ दिल्ली से रवाना हो गए हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक जीटी रोड पर जगह-जगह अपनी ताकत दिखाएंगें. दिल्ली हरियाणा बॉर्डर से लेकर चंडीगढ़ तक नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के स्वागत कार्यक्रम होंगे.

हरियाणा: कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान की आज चंडीगढ़ में होगी ताजपोशी

दोनों नेता दिल्ली से ही काफिले के साथ रवाना हुए हैं जिसमें हरियाणा कांग्रेस के कई विधायक और कई नेता भी मौजूद हैं. शाम को चंडीगढ़ कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष कार्यभार संभालेंगे. सभी का शाम 4 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचने का कार्यक्रम है. पदभार संभालने के बाद सभी प्रेस से भी रूबरू होंगे. आज चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गज जुटेंगे.

Top AC and Refrigerator: अपनी जरूरतों के हिसाब से बेहतर एसी-फ्रिज चुनने में हो रही दिक्कत? इस गर्मी के लिए देख सकते हैं ये शानदार मॉडल

कौन हैं उदयभान
उदयभान होडल से विधायक रहे हैं और ऐसी चर्चाएं शुरू से थीं कि इनको प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है. उदयभान चार बार विधायक बन चुके हैं. उदयभान का परिवार वैसे पुराने समय से ही राजनीति में है. उदयभान के दादा चौधरी धर्मसिंह 1928 से 1942 तक होडल नगर पालिका के प्रधान रहे हैं. उनके पिता चौधरी गयालाल भी प्रधान रहे.

Hyundai Creta Knight Edition भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 13.51 लाख रुपये, जानिए इसमें क्या है खास

उदयभान खुद चार बार 1987 में हसनपुर से और 2000, 2005 व 2014 में पलवल जिले की होडल विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. दलित परिवार में जन्मे उदय भान गया लाल की राजनीति के वारिस हैं. बता दें कि उदयभान हुड्डा के खास समर्थक हैं और उनकी तरफदारी के चलते ही उनको यह पद मिल पाया है.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *