Top AC and Refrigerator: अपनी जरूरतों के हिसाब से बेहतर एसी-फ्रिज चुनने में हो रही दिक्कत? इस गर्मी के लिए देख सकते हैं ये शानदार मॉडल

Top AC and Refrigerator: इस बार गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है और पिछले कई वर्षों में इस साल 2022 में सबसे अधिक गर्मी पड़ रही है. ऐसे में कई लोग नया एसी या फ्रिज खरीदने की सोच रहे हैं या पुराने की बजाय नया खरीदना चाहते हैं. हालांकि बाजार में कई एसी और फ्रीज हैं, जिसके चलते सही मॉडल खोजने में बड़ी उलझन होती है. यहां आपको कुछ AC के बारे में जानकारी दी जा रही है जिससे आप अपनी जरूरतों के मुताबिक सही एयरकंडीशंस और फ्रीज खरीद सकें और गर्मी को मात दे सकें.

LG 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

5-स्टार वाले एलजी के डेढ़ टेन इंवर्टर स्प्लिट एसी में डुएल इंवर्टर कंप्रेसर और स्पीड डुएल रोटरी मोटर है. इसका मतलब हुआ है कि इस रोटेशनल फ्रीक्वेंसी की रेंज अधिक है जिससे बिजली बचाने में मदद मिलती है और कंवेशनल कंप्रेसर्स की तुलना में हायर स्पीड कूलिंग रेंज है. इससे एसी कमरा तेजी से ठंडा करता है और लंबे समय तक चलेगा. यह एसी छह-स्टेप एनर्जी कंट्रोल ऑप्शंस के साथ भी उपलब्ध है जिससे जरूरत के मुताबिक कमरे को ठंडा किया जा सकता है. इसके अलावा इसमे एंटी-वायरस प्रोटेक्शन, धूल व धुएं से प्रोटेक्शन और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के बीच भी बेहतर तरीके से फंक्शन जैसे फीचर्स हैं. इस एसी की कीमत करीब 44,499 रुपये है.

 

Whirlpool 1.5 Ton 3 Star, Inverter Split AC

यह एसी 0.9 टन, 1.1 टन, 1.3 टन और 1.5 टन तक की क्षमता में उपलब्ध है यानी इसे घर के किसी भी कमरे में फिट किया जा सकता है. इसमें एडवांस्ड इंवर्टर टेक्नोलॉजी है जिससे कंपनी के दावे के मुताबिक कम बिजली खपत में भी यह कमरे को ठंडा कर सकते हैं. यह 52 डिग्री की गर्मी में भी कमरा ठंडा कर सकता है और अगर बिजली आते-जाते रहने की समस्या है तो इस एसी में ऑटो रीस्टार्ट ऑपरेशन फंक्शन है जो लाइट आने पर उसी कंडीशन में शुरू होगी जैसी पहले थी. इसकी कीमत करीब 32,990 रुपये है.

Daikin 0.8 Ton 3 Star, Fixed Speed Split AC

दैकिन का यह एसी पॉवर चिल ऑपरेशन के जरिए कमरा जल्द ठंडा करता है और इसमें पूरा कमरा एक बराबर ही ठंडा होता है. 0.8 टन की क्षमता वाला यह एसी 100 स्क्वायर फीट तक के कमरे के लिए पर्याप्त है और इसकी 43 डिग्री सेल्सियस पर कूलिंग कैपिसिटी है. इसकी कीमत करीब 26,999 रुपये है.

जस्सा सिंह अहलूवालिया की प्रतिमा पर प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विजय पाल ने माल्यार्पण कर मनाया 304वां जन्मदिन… देखिए लाइव….

Samsung 192 L 4 Star Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

सैमसंग की यह फ्रीज न सिर्फ आपके बीवरेज को ठंडा रख सकती है और खाने को सुरक्षित स्टोर रख सकती है बल्कि ताजी दही बना सकती है और सुरक्षित रख सकती है. इसके अलावा इसमें एंटी-बैक्टेरियल गैस्केट, सोलर एनर्जी सपोर्ट और डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी हैं. इसे करीब 19,906 में घर ला सकते हैं.

LG 190 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस फ्रिज में स्मार्ट इंवर्टर टेक्नोलॉजी है जिसके चलते इसके चलाने पर शोर नहीं होता है. इसके अलावा इसे फाइव स्टार की एनर्जी रेटिंग मिली हुई. इसमें एक ड्रॉअर के साथ एक बेस स्टैंड है जिससे आपको अतिरिक्त जगह मिल जाती है जिसमें आलू और प्याज जैसी ऐसी चीजें रख सकते हैं जिसे फ्रीज में नहीं रख सकते हैं. इसे करीब 16,990 रुपये में घर ला सकते हैं.

Campus Activewear: लिस्टिंग पर हाई रिटर्न! ग्रे मार्केट का समझें इशारा, 52 गुना सब्सक्राइब होने वाले IPO का मिलने वाला है शेयर

Godrej 236 L 2 Star Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

अगर आपको ऐसी फ्रिज चाहिए जिसमें अधिक चीजें स्टोर करनी हो तो गोदरेज के इस रेफ्रिजेरेटर को ले सकते हैं. इस फ्रिज में जंबो वेजीटेबल ट्रे है जिसमें अपने दैनिक जरूरतों के मुताबिक सब्जियों को स्टोर कर सकते हैं. इसमें पूरे फ्रिज स्पेस एरिया में एक बराबर कूलिंग इफेक्ट है. इस फ्रिज के सभी शेल्फ सख्त ग्लास के बने हैं जो 150 किग्रा का वजन सह सकता है. इसका चिलर ट्रे एक लीटर वाली पांच बोतल रख सकता है. इस फ्रिज की कीमत करीब 20,290 रुपये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!