हरियाणा के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता समाजसेवी टीसी गर्ग होंगे मुख्यातिथि

सफीदों विधानसभा के 100 बुजुर्गों को सम्मानित करेगा वैश्य समाज

एस• के • मित्तल     
सफीदों,        अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के निर्देशानुसार समाज की सफीदों कार्यकारिणी की एक महत्वपूर्ण बैठक नगर के लोक निर्माण विश्राम गृह में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सफीदों विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने की।
इस बैठक में अग्रवाल वैश्य समाज के जिलाध्यक्ष तीर्थराज गर्ग, गौशाला समिति के अध्यक्ष शिवचरण कंसल, सुरेंद्र मित्तल, कृष्ण जैन, प्रवीन मघान, वरूण गोयल व दिनेश गर्ग मौजूद थे। बैठक में सफीदों में आगामी 21 अगस्त को वैश्य वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह आयोजित करने बारे विस्तार से चर्चा की गई तथा कार्यकत्र्ताओं की ड्यूटियां लगाई गईं। जिलाध्यक्ष तीर्थराज गर्ग व विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह के अंतर्गत हर विधानसभा क्षेत्र में करीब 100 बुजुर्गों को सम्मानित किया जाएगा। इस तरह राज्य में 11000 बुजुर्गों को सम्मानित करने के लक्ष्य के साथ लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाने का प्रयास है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता समाजसेवी टीसी गर्ग इस समारोह के मुख्यातिथि होंगे और उन्होंने निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं, उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। बैठक में सभी की जिम्मेदारी लगाने के साथ तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के सम्मानीय अंग हैं। उनका सम्मान हमारी सामाजिक सभ्यता का परिचायक हैं। जिसे देखते हुए अग्रवाल वैश्य समाज ने आगामी 21 अगस्त को वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।
इस आयोजन के लिए बुजुर्गों का पंजीकरण जल्द ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान का आयोजन अनूठा एवं ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि प्रदेश की 90 की 90 विधानसभाओं में एक साथ एक समय पर प्रत्येक विधानसभा स्तर पर 100 या उससे अधिक संख्या में वरिष्ठ नागरिकों को ये सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सम्मान हेतु पंजीकरण प्रारंभ हो चुके हैं जो कि पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मान के लिए आयु निर्धारण 70 वर्ष या उससे अधिक का रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *