पानीपत में जींद विजिलेंस की कार्रवाई: 20000 रिश्वत लेता खादी ग्राम उद्योग प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर गिरफ्तार; दोनों चाचा-भतीजा

 

 

हरियाणा के जींद जिले के विजीलेंस टीम ने पानीपत में रिश्वतखोरों पर कार्रवाई की है। हरियाणा खादी ग्राम उद्योग बोर्ड की पानीपत यूनिट के प्रभारी समेत कम्प्यूटर ऑपरेटर को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रभारी अनिल कुमार(47) निवासी सेक्टर 18 पानीपत और कंम्प्यूटर ऑपरेटर विनय कुमार(27) निवासी गांव माच्छरौली समालखा रिश्ते में चाचा-भतीजा लगते हैं।

सुसरालियों की प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाया फंदा: फेसबुक पर लाइव आकर बताई पूरी दास्तान; सुसाइड नोट भी छोड़ा

अनिल कुमार के पास पानीपत के अलावा सोनीपत और जींद का भी एडिशनल चार्ज था। जींद के एक व्यक्ति का 25 लाख का लोन पास करने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी। दोनों को 19 जुलाई की दोपहर को पानीपत से गिरफ्तार किया गया। करनाल एसवीबी थाने में केस दर्ज किया गया।

कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। टीम इंस्पेक्टर मनीष कुमार के नेतृत्व में एसआई बलजीत, एएसआई कमलजीत, सिपाही संजय, कृष्ण, कुलदीप व सोनू ने ये कार्रवाई की है।

25 हजार का सौदा 20 हजार में हुआ था तय
जानकारी देते हुए जींद विजीलेंस इंस्पेक्टर मनीष कुमार ने बताया कि जींद के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने शिकायत दी थी। शिकायत में बताया था कि वह एक लघु उद्योग शुरु करना चहाता है। जिसके लिए उसने 25 लाख का लोन अप्लाई किया है।

अवैध खनन पर करनाल पुलिस हाईअलर्ट: खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस नई रणनीति पर कर रही काम

लोन की प्रक्रिया तभी आगे बढ़ती है, जब हरियाणा खादी ग्राम उद्योग के संबंधित जिला प्रभारी वेरिफाई करते हैं। जींद प्रभारी का चार्ज पानीपत के अनिल कुमार के पास हैं। जिन्होंने अपने भतीजे कम्प्यूटर ऑपरेटर विनय के जरिए 1% की मांग की थी।

इस हिसाब से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद उसने प्रभारी अनिल से बात की। कहा कि वह इतने रुपए नहीं दे सकता है। 15 हजार रुपए में काम कर दो। जिस पर अनिल कुमार ने 20 हजार रुपए में सौदा तय किया।

रिश्वत लेने भतीजा बस स्टैंड पहुंचा
सौदा तय होने के बाद उसे जींद से पानीपत बस स्टैंड बुलाया। जहां आने के बाद शिकायतकर्ता ने फोन किया। जिस पर अनिल कुमार ने कहा कि वह बाहर आ गया है, मगर उसका भतीजा विनय बस स्टैंड पर ही आ रहा है। कुछ देर बाद विनय बस स्टैंड पहुंच गया।

जहां से उसने शिकायतकर्ता को बाइक पर बैठाया और इधर-उधर घूमाते हुए किन्हीं गलियों में उससे 20 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद उसने शिकायतकर्ता को वापिस बस स्टैंड छोड़ा और वहां से चला गया।

ट्विटर स्मार्टफोन और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए तमिल में विषय लाता है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है

प्रभारी कार्यालय से, भतीजा बस स्टैंड से गिरफ्तार
विजीलेंस जींद इस पूरे मामले पर वॉच कर रही थी। क्षण भर के लिए विनय उनकी आंखों से औजल हो गया था। मगर टीम कार्रवाई करते हुए ग्राम उद्योग के कार्यालय पहुंची। जहां अनिल कुमार बैठा मिला। जिसने भतीजे विनय को कॉल कर विजीलेंस के आने के बारे में बताया।

यह बात सुनते ही विनय ने फोन स्विच कर दिया था। टीम अनिल को वहां से गिरफ्तार कर विभिन्न पहलुओं पर जांच करते हुए बस स्टैंड पहुंची। जहां भागने की फिराक में विनय को भी गिरफ्तार कर लिया। टीम ने विनय से रिश्वत के 20 हजार रुपए बरामद किए। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

 

खबरें और भी हैं…

.
यमुनानगर में हर वार्ड को मिलेंगे डेढ़ करोड़: नगर निगम बैठक में 52 प्रस्ताव पास; 78 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने की तैयारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *