स्वास्थ्य कर्मियों ने किया या लिपिको की हडताल का समर्थन, कहा – मांगे नहीं मानी तो होंगे हड़ताल में शामिल

एस• के• मित्तल 
जीन्द,          स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी ने लिपिको की हड़ताल का समर्थन करते हुए सरकार से तुरन्त लिपिको की सभी जायज मांगो को समाधान करने की मांग की है।
आज यहां जारी एक सयुक्त प्रैस विज्ञप्ति मे स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी के सयोंजक बलबीर सिंह श्योरायण ,स्वास्थ्य सुपरवाइजर संघ के प्रदेशाध्यक्ष राममेहर वर्मा, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के जिला सचिव राजेश कुमार, रेडियोग्राफर एसोसिएशन के नेता आजाद खटकड़ , एल.टी. एसोसिएशन के राज्य कैशियर औमपाल ढांडा व किरण देवी, नर्सिंग एसोसिएशन की नेता शारदा देवी, फार्मेसी एसोसिएशन के जिला प्रधान सुधीर कुमार , ई.सी.जी. टैक्नीशियन भूपेन्द्र  शर्मा, ओटीए. अमित कुमार ने बताया कि यदि सरकार द्वारा लिपिको की सभी जायज मांगो विशेषकर 25 अगस्त 2014 के कैबिनेट द्वारा पारित निर्णयानुसार 35400 का वेतनमान लागू नही किया गया तो प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मी भी आन्दोलन मे शामिल हो जायेगे। गौरतलब है कि पिछले 14 दिनो से हरियाणा मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन द्वारा अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर है,
जिसके कारण आम जनमानस को रोज मर्रा के कार्यों को लेकर हो रही दिक्कतों के साथ साथ अन्य कर्मचारियों को भी उनके कार्यालय से सम्बन्धित कार्य समय पर न होने से परेशानी का सामना करना पड रहा है। कर्मचारी नेताओ ने बताया कि जहा सरकार मे बैठे मंत्री, विधायक अपने वेतन भत्तों मे बिना बहस के लगातार बढौतरी कर लेते है वही पर इस मंहगाई के दौर मे कर्मचारियों का अपने अधिकारो के लिए भी सड़कों पर संघर्ष करने को मजबूर होना पड़ता है।
उन्होने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि प्रदेश के मुखिया होने के नाते तुरन्त हड़ताल पर बैठे कर्मचारी नेताओ को बुलाकर बातचीत से उनकी सभी जायज मांगो का समाधान करे ।  इससे पूर्व सभी कर्मचारी नेताओ ने स्थानीय नागरिक हस्पताल मे सिविल सर्जन कार्यालय के सम्मुख धरना व प्रदर्शन कर रहे  हरियाणा मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के कर्मचारियों को भी सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *