स्माल स्केल इंडस्ट्रीज ने 40 स्कूली छात्राओं को बांटे गर्म कोट

समाजसेवा से बड़ा दूसरा कोई पुण्य का कार्य नहीं है: एसडीएम सत्यवान मान

एस• के• मित्तल   
सफीदों,         नगर की स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वावधान में यहां के राजकीय कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल में वस्त्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता आयोजक संस्था के अध्यक्ष एवं लोकतंत्र सेनानी रामगोपाल अग्रवाल ने की। समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।
स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार ने आए हुए अतिथियों का अभिनंदन किया। इस मौके पर करीब 40 स्कूली छात्राओं को गर्म कोट वितरित किए गए। संस्था के इस कार्य की एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने सराहना करते हुए कहा कि समाजसेवा से बड़ा दूसरा कोई पुण्य का कार्य नहीं है। समाजसेवा अगर नि:स्वार्थ भाव से की जाए तो मानवता का कर्तव्य सही मायनों में निभाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम मानव हैं और मानव होने के नाते हमारा पहला धर्म मानवता का परिचय देना है लेकिन आज समाज जिस दिशा पर जा रहा है।
उसको देखकर ऐसा अहसास होता है कि इंसान में इंसानियत और आत्मियता का अभाव होता जा रहा है लेकिन समाज के कुछ लोग एवं सामाजिक संस्थाएं ऐसी भी हैं जो समाजसेवा के माध्यम से मानवता का परिचय देते रहती हैं। उन्होंने कहा कि इस समय भयंकर ठण्ड का मौसम चल रहा है। अभावग्रस्त लोगों को ठण्ड से बचाने के लिए सामाजिक लोगों को आगे आना चाहिए। समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के साथ-साथ समाजसेवा के लिए भी समय अवश्य निकालना चाहिए।
कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर बिजेंद्र गोयल, रमेश जैन, विनोद गर्ग, उज्जवल थनई व अमित थनई मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *