क्रिसमस 2022: लॉग ऑफ करने का समय! अपने डिजिटल स्पेस को डिटॉक्स करने के लिए इन टिप्स को आज़माएं

 

क्रिसमस 2022: एक ऐसी जगह की यात्रा पर जाएँ जो शांत हो और प्राकृतिक सुंदरता से घिरी हो। (प्रतिनिधि छवि: शटरस्टॉक)

मेरी क्रिसमस 2022: इस क्रिसमस आइए उन लोगों पर ध्यान दें जो मायने रखते हैं। डिजिटल डिटॉक्स शुरू करें और क्रिसमस की छुट्टियों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए पल में जिएं

मेरी क्रिसमस 2022: यह तथ्य निर्विवाद है कि प्रौद्योगिकी ने हमारे जीवन के हर पहलू में प्रवेश कर लिया है। लोगों से संवाद करने से लेकर ऑनलाइन खरीदारी करने, आरक्षण करने, बिलों का भुगतान करने आदि तक। आप इस क्षण जहां बैठे हैं वहां से ऐसा कुछ भी नहीं किया जा सकता है। हालाँकि तकनीक ने हमें पूरी दुनिया से जोड़ दिया है, इसने एक तरह से हमें उन लोगों से काट दिया है जो हमारे लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।

क्रिसमस 2022: लॉग ऑफ करने का समय! अपने डिजिटल स्पेस को डिटॉक्स करने के लिए इन टिप्स को आज़माएं

हम अपने सोशल मीडिया फीड के माध्यम से ब्राउज़ करने में इतने तल्लीन हैं कि हम अपने ठीक बगल में बैठे लोगों की उपेक्षा करते हैं। इस क्रिसमस आइए उन लोगों पर ध्यान दें जो मायने रखते हैं। डिजिटल डिटॉक्स शुरू करें और क्रिसमस की छुट्टियों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए पल में जिएं।

अपने गैजेट्स को दूर लॉक करें

 

अपने गैजेट्स से दूर रहने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें लॉक कर देना है। हां, सूचनाएं बंद करने से भी मदद मिलती है, लेकिन अगर आप मोबाइल फोन या लैपटॉप का इस्तेमाल करने के शौकीन हैं, तो आप मान जाएंगे। अगर आपके पास गैजेट नहीं है, तो सबमिट करने की संभावना शून्य से भी कम होगी।

करनाल में SKM की मीटिंग खत्म: 26 को करेंगे जींद में रैली, जिला स्तर पर निकाला जाएगा ट्रैक्टर मार्च

सोशल मीडिया से दूर हो जाओ

आपको अपने जीवन के हर पल को सोशल मीडिया पर साझा करने की आवश्यकता नहीं है। बहुत अधिक ऑनलाइन साझा करने से आप व्यस्त रह सकते हैं, और आप अपने आस-पास होने वाली मज़ेदार चीज़ों को याद कर सकते हैं। पॉइंट में रहने के लिए सोशल मीडिया से कुछ दिन की छुट्टी लें।

ओटीटी ब्रेक

हमारे आस-पास इतनी सामग्री उपलब्ध होने के साथ, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हमारे द्वारा बिताया जाने वाला समय अचानक बढ़ गया है। कोई भी नई वेब सीरीज या फिल्म कुछ दिनों तक इंतजार कर सकती है क्योंकि क्रिसमस 2022 दोबारा नहीं होगा। त्योहारी सीजन में अपने परिवार के साथ समय का पूरा सदुपयोग करें।

सकारात्मक पर ध्यान दें

प्रौद्योगिकी हमारे जीवन में डिफ़ॉल्ट बन गई है। अपने फोन और अन्य गैजेट्स के बिना रहने से हम चिंतित, निराश और तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। यह एक सजा की तरह लग सकता है। लेकिन आपको अपने मन में भावनात्मक चुनौतियों को फिर से फ्रेम करने की कोशिश करनी चाहिए। अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और अनुभवों को पुरस्कार के रूप में देखें।

एक छुट्टी ले लो

एक ऐसी जगह की यात्रा पर जाएँ जो शांत हो और प्राकृतिक सुंदरता से घिरी हो। यदि कुछ ऐसे कॉल हैं जिनसे आप बच नहीं सकते हैं, जैसे कि आपके बॉस, ग्राहक, और बहुत कुछ, जब आपका फ़ोन परेशान न करें पर सेट कर रहा हो, तो उनकी सूचनाओं को अनुमति दें।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *