सौराष्ट्र को रणजी फाइनल के कगार पर खड़ा करने के लिए वासवदा पुजारा स्कूल ऑफ बैट्समैनशिप का अनुसरण करते हैं

 

उसे आउट करने में असमर्थता से निराश, कर्नाटक के क्षेत्ररक्षकों ने सौराष्ट्र के कप्तान अर्पित वासवदा को स्लेज करने का फैसला किया। “सिक्स तो मार, कितना सिक्स अब तक मारा है भाई? रिकॉर्ड सुधार कर।

लेकिन वासवदा ने एक बार भी प्रतिक्रिया नहीं दी। शायद, कर्नाटक के खिलाड़ियों को यह नहीं पता था कि बाएं हाथ का बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के समान स्कूल ऑफ बैट्समैन से है। पुजारा के पिता अरविंद ने भी वासवदा को कोचिंग दी थी। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि थोड़ी देर के बाद, क्षेत्ररक्षकों ने यह महसूस करते हुए हार मान ली कि उस पर ऊर्जा बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया नीचे: पारी की हार, भारत के खिलाफ सबसे कम टेस्ट स्कोर

रणजी ट्रॉफी सेमीफ़ाइनल की चौथी सुबह 112 पर फिर से शुरू करना, वासवदा ने 406 गेंदों पर 202 रन बनाए, कभी भी अत्यावश्यकता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक के खिलाड़ियों ने मेरा ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन एक समय ऐसा आया जब उन्होंने महसूस किया कि इसका कोई फायदा नहीं है। तो वे रुक गए। इतने लंबे समय तक बल्लेबाजी करना कोई नई बात नहीं है। मैं रन बनाना जानता हूं। मैं कभी भी जल्दी में नहीं हूँ। दूसरे दिन, मैंने अपना पहला रन लेने के लिए 25 गेंदें लीं। लंबे प्रारूप में आपको इंतजार करना होता है, प्रतिद्वंद्वी को थकने दें और फिर रन बनाएं।’

सौराष्ट्र कर्नाटक के 407 रनों का पीछा कर रहा था। उन्होंने चौथे दिन की शुरुआत 364/4 पर की जब वासवदा और शेल्डन जैक्सन ने तीसरे दिन शतकों के साथ सुर्खियां बटोरी थीं। पहली पारी की अहम बढ़त के लिए उसे 44 रन चाहिए थे।

वासवदा और हरफनमौला खिलाड़ी चिराग जानी ने सुनिश्चित किया कि सौराष्ट्र का पलड़ा भारी रहे। जानी के 72 रन की मदद से सौराष्ट्र ने 527 रन बनाकर 120 रन की बढ़त बनाई। वे अपने स्टार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के बिना हैं। रवींद्र जडेजा और जयदेव उनादकट, लेकिन एक मजबूत टीम भावना है।

वासवदा को लगता है कि हर कोई अपना काम करता है, यही मुख्य कारण है कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। “कई लोगों ने खिलाड़ियों के नाम नहीं सुने होंगे, लेकिन वे सभी अपनी भूमिका निभाते हैं। हमारे पास एक निचला क्रम है जो बल्लेबाजी कर सकता है, जो एक बड़ी मदद है। सभी खिलाड़ी बड़े मंच पर प्रदर्शन करना चाहते हैं। आखिरकार, कई लोगों के पास आईपीएल अनुबंध नहीं है, इसलिए रणजी ट्रॉफी में वे अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं और एक्सपोजर प्राप्त कर सकते हैं।” स्टंप्स के समय कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 123 रन बनाकर तीन रन की बढ़त बना ली थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को दो विकेट मिले- सलामी बल्लेबाज आर समर्थ और देवदत्त पडिक्कल – जबकि बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा को अहम विकेट मिला मयंक अग्रवाल. मनीष पाण्डेय पार्थ भुट के सामने फंस गए थे।

बीएसएनएल-जेडटीई में 1,000 करोड़ रुपये का कथित घोटाला: दिल्ली हाईकोर्ट ने बीएसएनएल को अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया

सौराष्ट्र जानता है कि काम अभी पूरा नहीं हुआ है। मेजबान टीम अंतिम दिन उन्हें लक्ष्य देगी क्योंकि वे अनुकूल परिणाम का पीछा करेंगे।

“मैच अभी खत्म नहीं हुआ है। हम चीजों को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि हमारा काम पूरा नहीं हुआ है। हम जानते हैं कि कर्नाटक हमें लक्ष्य का पीछा करने देगा, हमें उम्मीद है कि यह बड़ा नहीं होगा, “वासवदा ने कहा।

.रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों का निर्णय: 14 को प्रदेशभर के सभी डिपो पर होगा प्रदर्शन, पे ग्रेड बढ़ाने सहित अन्य मांग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *