सोनीपत में 35 लोगों के 2 करोड़ हड़पे: मोटे ब्याज का लालच देकर कमेटी डलवाई; बेटे को कनाडा भेजा, 7 पर FIR

 

हरियाणा के सोनीपत में मोटे ब्याज का लालच देकर 30-35 व्यक्तियों के करीब 2 करोड़ रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक परिवार के 4 सदस्यों समेत 7 के खिलाफ धोखाधड़ी, चिट फंड एक्ट समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन व्यक्तियों जिनमें 4 महिलाएं हैं, ने कमेटी डलवा कर पैसे एकत्रित किए थे। साथ ही कुछ इन्होंने कई महिलाओं के जेवर भी अपने कब्जे में लिए। अब मांगने पर ये जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोपियों में से एक दिपांशु कनाडा जा चुका है।

टीनएजर टिक्कॉक, इंस्टाग्राम और अन्य समाचारों का उपयोग कर रहे हैं, बीबीसी ने भाप खो दी: ब्रिटिश नियामक

10-12 औरतों के गहनों पर लिया लोन

सोनीपत की शास्त्री कॉलोनी के 8 व्यक्तियों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि मुकेश कुमार, इसकी पत्नी दर्शना, बेटी अंजली व बेटा दिपांशु और बलराम, सुनीता व कृष्णा ने शास्त्री कॉलोनी की गली-1 में एक गिरोह बना रखा है। इन्होंने 30-35 लोगों को मोटे ब्याज का लालच देकर कमेटियां डलवाकर करीब 2 करोड़ रुपए की ठगी की है। हम जब भी इनके घर पर पैसा मांगने जाते हैं तो ये उनको जान से मारने की धमकी देते हैं। गली में तकरीबन 10-12 औरतों के गहने भी अपने कब्जे में कर रखे हैं तथा सारा सोना फाइनेंस कम्पनी के पास गिरवी रख कर पैसे हड़प लिए हैं।

15-20 औरतों को बहकावे में लिया

शहर थाना में दर्ज FIR में एक पीड़िता दीपक कुमारी ने आरोप लगाया कि मुकेश ने लोगों से हड़पे और लोगों के रुपए हड़प कर इन्होंने अपने बेटे दिपांशु को कनेडा भेज दिया। इससे पहले मुकेश 10-15 हजार रुपए वेतन पर चौकीदार की नौकरी करता था। उसने बताया कि मुकेश, अंजली व इसका लडका दिपाशु, सुनीता, कृष्णा व बलराम लोगों से कमेटी के नाम पर पैसे इकट्ठे करते थे। इसके लिए उनको मोटे ब्याज का लालच दिया गया। इसके लिए पहले 15 से 20 औरतों को बहकावे में लिया गया। बाद में और लोगों को शिकार बनाया गया। इस प्रकार उन्होंने करीब 2 करोड़ रुपए हड़प लिए।

पीड़ितों के खिलाफ दी शिकायत

पीड़ितों ने जब इन लोगों पर अपने पैसे के लिए दबाव बनाया तो ये 3 जून की रात को अपने घर पर ताला लगाकर भाग गए। इसके बाद 16 जून को वापस आए। इसके बाद इन्होंने जिन जिन लोगों के पैसे देने हैं, उनके खिलाफ जान से मारने धमकी देने की झूठी शिकायत चौकी में दे दी। असल में इनके गुंडा गिरोह से संपर्क है और उनसे शिकायतकर्ताओं को धमकियां दिलाते हैं।

टीनएजर टिक्कॉक, इंस्टाग्राम और अन्य समाचारों का उपयोग कर रहे हैं, बीबीसी ने भाप खो दी: ब्रिटिश नियामक

इन पर केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं

सोनीपत सिटी थाना पुलिस ने दीपक कुमारी की शिकायत पर मुकेश कुमार, इसकी पत्नी दर्शना, बेटी अंजली व बेटा दिपांशु और बलराम, सुनीता व कृष्णा के खिलाफ धारा 406,420,120B,506 IPC AND 4/12 चिटफंड एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी SI संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

 

खबरें और भी हैं…

.
Apple वॉच एक उपयोगकर्ता के बचाव में आती है, एक घातक ट्यूमर का पता लगाने में मदद करती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *