ऐप अनुमतियां डेटा सुरक्षा लेबल के साथ Google Play Store पर वापस सूची: इसका क्या अर्थ है

 

Google ने ऐप अनुमतियों की सूची को प्ले स्टोर पर वापस लाने का फैसला किया है, और अब यह उपयोगकर्ताओं के लिए डेटा सुरक्षा लेबल के साथ उपलब्ध है। Google ने पहले अनुमति सूची को हटा दिया था और इसे डेटा सुरक्षा लेबल से बदल दिया था।

गूगल का कहना है कि दोनों फीचर जल्द ही प्ले स्टोर पर बिना किसी समयसीमा के उपलब्ध होंगे। डेटा सेफ्टी लेबल को इस साल अप्रैल में Play Store में जोड़ा गया था।

पलवल में हनुमान जी की प्रतिमा खंडित: चैतन्य महाप्रभु के आश्रम शेषशायी में कब्जे का प्रयास भी हो चुका; FIR दर्ज

नए अपडेट को Android Developers ने गुरुवार को इस ट्वीट के जरिए शेयर किया। इसमें कहा गया है कि अनुमति सूची उपयोगी होने के बारे में उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, वे इसे वापस लाए हैं।

रोहतक में दोस्त निकला गद्दार: दुकान पर आया, रात को रूका और सुबह गायब मिला; स्कूटी व मोबाइल चुरा ले गया

डेटा सुरक्षा अनुभाग को उपयोगकर्ताओं को यह समझने में मदद करने के लिए पेश किया गया था कि कैसे उनके डिवाइस पर प्रत्येक ऐप डेटा एकत्र करता है, साझा करता है और यहां तक ​​कि इसे सुरक्षित भी करता है। डेटा और गोपनीयता वर्षों से Android के लिए एक मजबूत फोकस बन गया है, और नवीनतम Android संस्करण दृष्टिकोण में बदलाव की वकालत करते हैं।

अनुमतियां उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण हैं, जिससे उन्हें यह जांचने की अनुमति मिलती है कि कोई ऐप आवश्यकता से अधिक सुविधाओं तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है या नहीं।

Google अगले साल अपनी नीतियों में थोक परिवर्तन ला रहा है, जब डेवलपर्स को किसी भी ऐसी सुविधा तक पहुँचने से रोक दिया जाएगा, जिसे ऐप को चलाने की आवश्यकता नहीं है। स्थान, कैमरा और माइक्रोफ़ोन फ़ोन की कुछ ऐसी विशेषताएँ हैं जिनका उपयोग विभिन्न कारणों से ऐप्स द्वारा किया जाता है। लेकिन इस महीने से, डेवलपर्स को पहले से ही डेटा सुरक्षा मानदंडों का पालन करना चाहिए।

टीनएजर टिक्कॉक, इंस्टाग्राम और अन्य समाचारों का उपयोग कर रहे हैं, बीबीसी ने भाप खो दी: ब्रिटिश नियामक

यहां तक ​​कि उन्हें डेटा बचाने या संपर्कों तक पहुंचने या यहां तक ​​कि आपकी ओर से कॉल करने के लिए फ़ोन ऐप का उपयोग करने की अनुमति प्राप्त करने के लिए मीडिया फ़ाइलों तक पहुंच की आवश्यकता होती है।

ऐप्पल के पास ऐसे मामलों में काम करने का एक अलग तरीका है, इसके डेटा लेबल ऐप द्वारा ली गई अनुमतियों के बारे में स्पष्ट हैं, और यहां तक ​​​​कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि कोई उपयोगकर्ता किसी ऐप को विज्ञापनों के लिए उनके उपयोग को ट्रैक करने की कोशिश करने से रोक सकता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *