सैमसंग ने स्मार्टफोन उत्पादन में 30 मिलियन यूनिट की कटौती की: रिपोर्ट

 

सैमसंग ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह फीचर फोन बाजार से बाहर हो जाएगा। (छवि क्रेडिट: रॉयटर्स)

सैमसंग द्वारा उत्पादन में कटौती का कारण मुख्य रूप से COVID-19 संबंधित अंतराल और आपूर्ति श्रृंखला की कमी के कारण है। इसके अलावा, चल रहे घटक की कमी और यूक्रेन में संकट को सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन उत्पादन में कथित कटौती का कारण बताया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के बाद अब सैमसंग अपने प्रोडक्शन में कटौती कर रही है। यह तब आता है जब बिक्री यूक्रेन में संघर्ष से और प्रभावित हुई है, और कहा जाता है कि निर्माता उत्पादन को 30 मिलियन यूनिट तक कम कर रहा है।

मशहूर हरियाणवी लेखक एनडी दहिया की पत्नी ज्योति दहिया ने नगर पालिका चेयरमैन पद पर कांग्रेश चुनाव चिन्ह पर ठोकी ताल… नवनिर्मित शनि मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह से किया ऐलान… देखिए…

सैमसंग, जो वर्तमान में दुनिया की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता है, 2022 के लिए उत्पादन में 30 मिलियन यूनिट की कमी करेगी, दक्षिण कोरिया के माईल में एक रिपोर्ट व्यापार समाचार कहा है। इससे पहले, ब्लूमबर्ग ने बताया था कि से 20 मिलियन अतिरिक्त बनाने की योजना छोड़ रहा है आई – फ़ोन जबकि Apple की खबर ऐसे समय में आई है जब क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज ने पिछले दो iPhone मॉडल के साथ सभी उम्मीदों को हरा दिया। अब, सैमसंग की खबर दक्षिण कोरियाई निर्माता के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन निर्माता बनने के बाद आई है। Q1 2022 में, सैमसंग वैश्विक स्तर पर 73.7 मिलियन स्मार्टफोन शिपमेंट के साथ रिकॉर्ड तोड़ तिमाही पोस्ट की।

Wordle 345 उत्तर आज: 30 मई के लिए Wordle समाधान

सैमसंग के उत्पादन में कटौती का कारण काफी हद तक है COVID-19 संबंधित अंतराल और आपूर्ति श्रृंखला की बाधाएं। इसके अलावा, चल रहे घटक की कमी और संकट यूक्रेन सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन उत्पादन में कथित कटौती का कारण बताया जा रहा है।

मशहूर हरियाणवी लेखक एनडी दहिया की पत्नी ज्योति दहिया ने नगर पालिका चेयरमैन पद पर कांग्रेश चुनाव चिन्ह पर ठोकी ताल… नवनिर्मित शनि मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह से किया ऐलान… देखिए…

यह जल्द ही आता है जब दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने कहा कि वह 2022 के अंत तक फीचर फोन बाजार से बाहर निकल जाएगा। ईटी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के फीचर फोन का आखिरी बैच इस साल दिसंबर में डिक्सन द्वारा निर्मित किया जाना है। उसके बाद, कंपनी भारत में कोई और फीचर फोन नहीं बनाएगी। कहा जा रहा है कि सैमसंग अपना फोकस ज्यादा कीमत वाले स्तरों पर लगाएगी। ईटी की रिपोर्ट में इस मामले से वाकिफ एक शख्स के हवाले से कहा गया है कि सैमसंग आने वाले समय में ज्यादातर 15,000 रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *