हरियाणा के इस अस्पताल में चल रहा था मानव अंगों की तस्करी का खेल! दिल्ली पुलिस को मिले कई सबूत

 

गोहाना. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मानव अंगों की तस्करी के मामले में गोहाना के एक निजी हॉस्पिटल में छापेमारी की. इस दौरान दिल्ली पुलिस भी वहां मौजूद रही. स्वास्थ्य विभाग की यह कार्रवाई पांच से छह घंटे चली. जानकरी के मुताबिक, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्पिटल से भारी मात्रा में सबूत ले गई है. दरअसल, दिल्ली के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को शिकायत दी थी कि गोहाना में स्थित रामचंद्रा हॉस्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट का गोरखधंधा चलता है. यहां किडनी बदलने के नाम पर लाखों रुपये लोगों से ऐंठा जाता है. इसी सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने आज सुबह ही हॉस्पिटल में छापेमारी की.

हादसे में जला चेहरा तो लोग लगे चिढ़ाने; तंग आकर टावर पर चढ़ा युवक और कर दी यह मांग

बताया जा रहा है कि दिल्ली कुछ दूर होने के कारण यहां दिल्ली से डॉक्टर आकर किडनी निकालने व डालने का काम करते थे. इस मामले में दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रही है. आसपास के लोगों ने बताया कि यहां रात-रात भर गाड़ियां बाहर से आती जाती रहती थीं. यहां पर काफी दिनों से यह काम चल रहा था. थोड़ी से जगह में बने इस छोटे से हॉस्पिटल मानव अंग तस्करी का काम डेढ़ साल से चल रहा था.

दिल्ली पुलिस अपने साथ लेकर गई है
गोहाना सिटी थाना पुलिस में तैनात एएसआई प्रदीप ने बताया कि हौज थाना दिल्ली से पुलिस यहां पर जांच के लिए आई थी. स्थानीय पुलिस ने उनको यहां पर सुरक्षा मुहैया करवाई. पुलिस टीम यह कार्रवाई  मानव अंग तस्करी के मामले में पानीपत रोड पर श्री राम चंद्रा हॉस्पिटल में की गई. टीम अपने साथ सबूत भी ले गई. इस मामले में दो लोगों को भी दिल्ली पुलिस अपने साथ लेकर गई है.

यूपी में बैठकर यमुनानगर में रंगदारी का खेल खेलने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, ऐसे रची थी साजिश

रात भर गाड़ियों का जमावड़ा लगा रहता था
स्थानीय लोगों ने बताया कोरोना काल से पहले यह हॉस्पिटल खुला था, लेकिन कोरोना काल मे बंद हो गया था. मगर डेढ़ साल से सिर्फ रात के समय में ही हॉस्पिटल में काम किया जा रहा था. दूर-दूर से गाड़ियों में लोग आते थे. यहां रात के समय गाड़ियों का जमावड़ा लगा रहता था. दिल्ली पुलिस को पता लगा कि यहां मानव तस्करी का काम हो रहा है. इस मामले में पुलिस मेडिकल के अंदर से सामान व दो लोगों को अपने साथ लेकर गई है. हालांकि, इस मामले में क्या सच्चाई निकल कर आती है ये तो जांच के बाद ही सामने आएगी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!