सैमसंग और Google पिक्सेल फोन नए सुरक्षा जोखिम का सामना करते हैं: आप सभी को पता होना चाहिए

 

पिक्सल और सैमसंग यूजर्स को इसे पढ़ने की जरूरत है।

शून्य-दिन की भेद्यता सैमसंग और Google के कई उपकरणों को प्रभावित करती है जिनके पिक्सेल फोन हैं।

यदि आप किसी Exynos- संचालित सैमसंग फोन या Pixel 6/7 उपकरणों का उपयोग करते हैं, तो Google की प्रोजेक्ट ज़ीरो टीम ने एक बड़ी सुरक्षा चिंता साझा की है जो उन्हें जोखिम में डालती है। सैमसंग के पास Exynos पावर्ड स्मार्टवॉच भी हैं जो जीरो-डे भेद्यता से प्रभावित हैं। चिंता वाई-फाई कॉलिंग और वीओएलटीई सुविधा से संबंधित है जिसे Google की सुरक्षा टीम ने सुझाव दिया है कि आपको तुरंत अक्षम कर देना चाहिए।

निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत्: डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप, आज बोर्ड के द्वारा होगा पोस्टमार्टम

प्रोजेक्ट ज़ीरो टीम ने Exynos मोडेम में 18 सुरक्षा चिंताओं की पहचान की है जो 2022 के अंत से उपलब्ध हैं। चिंताजनक बात यह है कि इनमें से चार भेद्यताएं इस चिप पर चलने वाले उपकरणों के उपयोगकर्ताओं के लिए एक संभावित खतरा हैं।

“प्रोजेक्ट ज़ीरो द्वारा किए गए परीक्षण इस बात की पुष्टि करते हैं कि ये चार भेद्यताएँ एक हमलावर को बेसबैंड स्तर पर किसी उपयोगकर्ता के संपर्क के बिना दूर से एक फोन से समझौता करने की अनुमति देती हैं, और केवल यह आवश्यक है कि हमलावर को पीड़ित का फ़ोन नंबर पता हो,” प्रोजेक्ट ज़ीरो ने अपने में समझाया है डाक.

HSGPC का पहला बजट 106 करोड़ रुपए का: हरियाणा में शिक्षा पर खर्चेंगे 20 करोड़; चंडीगढ़ में 40 प्रतिशत संपत्ति पर जताया हक

सुरक्षा दल ने इन चार सुरक्षा भेद्यताओं के बारे में विवरण साझा नहीं करने का एक अभूतपूर्व निर्णय लिया है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि अधिकांश मामलों की तुलना में जल्दी इसका फायदा उठाया जा सकता है।

Exynos मॉडेम भेद्यता के कारण सुरक्षा जोखिम का सामना करने वाले उपकरण

प्रोजेक्ट ज़ीरो टीम ने उल्लेख किया है कि Exynos Modem 5123, 5300, 980, 1080 और अधिक प्रभावित सूची का हिस्सा हैं, जिसमें डिवाइस हैं:

– सैमसंग गैलेक्सी S22, M33, M13, M12, A71, A53, A33, A21, A13, A12 और A04

– Google Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 6a, Pixel 7 और Pixel 7 Pro

– वीवो एस16, एस15, एस6, एक्स70, एक्स60 और एक्स30 सीरीज

– Exynos W920 चिपसेट पर चलने वाली स्मार्टवॉच

\रोहतक में छीना-झपटी: बाजार में गए युवक से मोटरसाइकिल व खेत में गई महिला से कानों की बाली छीनी

– Exynos का उपयोग करने वाली कारों का चयन करें ऑटो T5123 चिपसेट

Google ने इस सप्ताह मार्च सुरक्षा अद्यतन जारी किया है जो Pixel 7 और 7 Pro स्मार्टफोन की सुरक्षा करता है। लेकिन पिछले संस्करण अभी भी खतरे में हैं, और प्रोजेक्ट ज़ीरो टीम उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर वाई-फाई कॉलिंग और वीओएलटीई सेटिंग्स को अक्षम करने की सलाह देती है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *