निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत्: डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप, आज बोर्ड के द्वारा होगा पोस्टमार्टम

 

 

कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में पहुंचे मृतका के परिजन।

हरियाणा के जिले करनाल के असंध स्थित एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म देने के बाद गर्भवती महिला की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आज महिला के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के बोर्ड के द्वारा करवाया जाएगा।

ट्विटर 31 मार्च को ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्रोत कोड खोलेगा, मस्क कहते हैं

जानकारी के अनुसार असन्ध निवासी अवतार सिंह वीरवार की सुबह 10 बजे अपनी गर्भवती भाभी वैष्णो को लेकर श्री श्याम अस्पताल में पहुंचा था। चूंकि डिलीवरी का टाइम पूरा हो चुका था, इसलिए अस्पताल के डॉक्टरों ने दर्द वाली दवाई दी और जिसके बाद गर्भवती की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। इसी दौरान शाम को डिलीवरी कर दी। गर्भवती ने एक बच्ची को जन्म दिया। अवतार सिंह का आरोप है कि डिलीवरी के बाद उसकी भाभी की तबीयत बिगड़ती चली गई। गर्भवती की डिलीवरी के दौरान जिस तरह के उपकरण, ब्लड, ऑक्सीजन व अन्य आपातकालीन चीजों की व्यवस्था होनी चाहिए थी, वह नहीं थी और उसकी भाभी के हालात बिगड़ते चले गए।

असंध थाना में पहुंचे गांव के सरपंच

अस्पतालों के चक्कर काटते रहे, लेकिन नहीं मिला उपचार

आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही ने गर्भवती को मौत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया और अपने सिर से बला टालने के लिए डॉक्टरों ने उसे करनाल रेफर कर दिया। अवतार ने बताया है कि पहले वे अमृतधारा अस्पताल में पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। फिर विर्क अस्पताल, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, सिग्नेस अस्पताल में भी लेकर गए, लेकिन सभी ने यही जवाब दिया कि केस बिगड़ चुका है। फिर उन्होंने पानीपत की तरफ रुख किया और अपनी भाभी को लेकर पानीपत के अस्पताल में पहुँचा, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और वे मृतका का शव लेकर असन्ध अस्पताल में पहुंच गए। जहाँ उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए और अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

HSGPC का पहला बजट 106 करोड़ रुपए का: हरियाणा में शिक्षा पर खर्चेंगे 20 करोड़; चंडीगढ़ में 40 प्रतिशत संपत्ति पर जताया हक

अस्पताल वालों ने बुला ली पुलिस

पीड़ित परिवार का आरोप है कि महिला की मौत पर घर वाले विलाप कर रहे थे और किसी तरह का कोई हंगामा नही किया लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने मौके पर पुलिस बुला ली।

घर ले गए बच्ची

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में बच्ची के जन्म के बाद अस्पताल वालों ने बच्ची का भी ध्यान नहीं रखा, जो ट्रिटमैंट बच्ची को चाहिए था वह भी नहीं दिया। वे बच्ची को अपने घर ले गए है और बच्ची सुरक्षित है। लापरवाही की सजा अस्पताल प्रबंधन को जरूर मिलनी चाहिए।

थाने में मौजूद परिजन।

थाने में मौजूद परिजन।

क्या बोली महिला डॉक्टर

अस्पताल की महिला डॉक्टर ने परिजनों के आरोपों को निराधार बताया है। महिला डॉक्टर का कहना है कि महिला की नॉर्मल डिलीवरी हुई थी। बाद में प्रॉब्लम यह हुई कि महिला की बच्चादानी सिकुड़ गई और ब्लीडिंग शुरू हो गई। महिला को हर तरीके का ट्रिटमैंट दिया गया और अस्पताल से करनाल रेफर किया गया था, क्योंकि ब्लड का प्रबंध होने में काफी टाइम लग जाता।

हांसी CIA के 3 कर्मचारियों पर FIR के आदेश: प्राचीन मूर्ति को सोने की समझकर बिस्कुट बनवाए; जांच के लिए निकलवाई थी मालखाने से

क्या कहती है पुलिस

असंध थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि असंध के अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत को लेकर शिकायत मिली है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में भिजवा दिया। मामले की जांच की जाएगी। नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *