सुरक्षा समीक्षा के बाद सरकारी उपकरणों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाएगा ऑस्ट्रेलिया: रिपोर्ट

 

FILE – टिकटॉक लोगो बोस्टन में 14 अक्टूबर, 2022 को एक सेलफोन पर देखा गया (एपी इमेज)

गृह मामलों के विभाग द्वारा एक समीक्षा के पूरा होने के बाद प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने टिक्कॉक के उपयोग पर सरकार के व्यापक प्रतिबंध पर सहमति व्यक्त की

ऑस्ट्रेलियाई अखबारों ने सोमवार देर रात रिपोर्ट दी कि सुरक्षा चिंताओं को लेकर अन्य देशों द्वारा चीनी स्वामित्व वाले वीडियो ऐप पर रोक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलिया इस सप्ताह सरकारी फोन पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करेगा।

सुरक्षा समीक्षा के बाद सरकारी उपकरणों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाएगा ऑस्ट्रेलिया: रिपोर्ट

द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने बताया कि गृह मामलों के विभाग द्वारा एक समीक्षा पूरी होने के बाद प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने टिक्कॉक के उपयोग पर सरकार के व्यापक प्रतिबंध पर सहमति व्यक्त की।

विक्टोरिया राज्य सरकारी फोन से लघु वीडियो ऐप पर भी प्रतिबंध लगाएगा, द एज अखबार ने राज्य सरकार के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि विक्टोरिया संघीय सरकार के मार्गदर्शन का पालन करेगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड, कनाडा, बेल्जियम और यूरोपीय आयोग ने पहले ही सुरक्षा चिंताओं को लेकर आधिकारिक उपकरणों से ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बीजिंग स्थित कंपनी बाइटडांस के स्वामित्व वाले ऐप से उपयोगकर्ता डेटा पश्चिमी सुरक्षा हितों को कम करते हुए चीनी सरकार के हाथों में समाप्त हो सकता है, इस आशंका के कारण टिकटॉक जांच के दायरे में आ गया है।

IPL 2023: ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी आसानी से नहीं बदले जा सकते: सौरव गांगुली

Tiktok ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक ली हंटर को द एज के हवाले से कहा गया था कि कंपनी “इस नीति के बारे में सरकार के साथ रचनात्मक रूप से जुड़ने के हमारे बार-बार के प्रस्तावों के बावजूद” मीडिया के माध्यम से प्रतिबंध के बारे में जानने के लिए निराश थी।

 

उन्होंने कहा, “हम इस बात पर जोर देते हैं कि ऐसा कोई सबूत नहीं है जो यह बताता हो कि टिकटॉक किसी भी तरह से आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए एक सुरक्षा जोखिम है और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के साथ अलग व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *