ड्यूटी मेकर एक्टिविज़न बर्फ़ीला तूफ़ान की कॉल के खिलाफ यूएस फाइल्स एंटीट्रस्ट मुकदमा

 

न्याय विभाग ने कहा कि मुकदमा प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार के दुरुपयोग पर एंटीट्रस्ट डिवीजन के व्यापक फोकस का हिस्सा है। (छवि: सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान ट्विटर)

संघीय व्यापार आयोग दिसंबर में “कॉल ऑफ ड्यूटी” निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को खरीदने के लिए Microsoft की $ 69 बिलियन बोली को अवरुद्ध करने के लिए चला गया

अमेरिकी न्याय विभाग ने दुनिया के सबसे बड़े वीडियो गेम डेवलपर्स और प्रकाशकों में से एक द्वारा प्रतिस्पर्धा-विरोधी आचरण का आरोप लगाते हुए एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड, इंक। (एक्टिविज़न) के खिलाफ एक नागरिक अविश्वास मुकदमा दायर किया है।

हरियाणा में कोराना का रिकवरी रेट घटा: 24 घंटे में 98.91% हुआ रिकॉर्ड; 152 नए केस, टेस्टिंग में एक्सबीबी.1- एक्सबीबी.1.5 वेरिएंट मिला

“वीडियो गेम और ईस्पोर्ट्स आज दुनिया में मनोरंजन के सबसे लोकप्रिय और सबसे तेजी से बढ़ते रूपों में से हैं, और पेशेवर ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी- सभी श्रमिकों की तरह- अपनी सेवाओं के लिए प्रतिस्पर्धा के लाभों के पात्र हैं। एक्टिविज़न के आचरण ने ऐसा होने से रोका, ”न्याय विभाग के एंटीट्रस्ट डिवीजन के सहायक अटॉर्नी जनरल जोनाथन कैंटर ने कहा। “आज का मुकदमा स्पष्ट करता है कि एंटीट्रस्ट डिवीजन सभी प्रकार के उद्योगों में श्रमिकों को प्रतिस्पर्धी आचरण से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

संघीय व्यापार आयोग, जो अविश्वास कानून को लागू करने के लिए न्याय विभाग के साथ काम करता है, दिसंबर में “कॉल ऑफ़ ड्यूटी” निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को खरीदने के लिए Microsoft की $ 69 बिलियन बोली को अवरुद्ध करने के लिए चला गया।

IPL 2023: ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी आसानी से नहीं बदले जा सकते: सौरव गांगुली

कोलंबिया जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में आज दायर की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एक्टिविज़न, एक्टिविज़न और प्रत्येक लीग में स्वतंत्र रूप से स्वामित्व वाली टीमों के स्वामित्व वाले दो एस्पोर्ट्स लीगों में एक तथाकथित प्रतिस्पर्धी बैलेंस टैक्स लागू किया गया है। जैसा कि शिकायत में आरोप लगाया गया है, कर को क्रमशः ओवरवॉच और कॉल ऑफ़ ड्यूटी लीग में टीमों को दंडित करने के लिए संरचित किया गया था, यदि टीम के खिलाड़ी का मुआवजा एक्टिविज़न द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक हो।

 

उसी समय, एंटीट्रस्ट डिवीजन ने अपनी प्रतिस्पर्धा संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए एक प्रस्तावित सहमति डिक्री दायर की।

“यदि न्यायालय द्वारा अनुमोदित किया जाता है, तो प्रस्तावित सहमति डिक्री किसी भी नियम को लागू करने से सक्रियता को रोक देगी, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, किसी भी सक्रियता के पेशेवर निर्यात लीग में खिलाड़ी के मुआवजे को सीमित कर देगी, या जो किसी भी टीम को कर, जुर्माना या अन्यथा दंडित करेगी। अपने खिलाड़ियों के लिए मुआवजे की एक निश्चित राशि,” न्याय विभाग ने कहा।

Activision के साथ प्रस्तावित सहमति डिक्री को यह प्रमाणित करने के लिए Activision की भी आवश्यकता होगी कि उसने अपने पेशेवर एस्पोर्ट्स लीग में सभी प्रतिस्पर्धी बैलेंस टैक्स को समाप्त कर दिया है, संशोधित एंटीट्रस्ट अनुपालन और व्हिसलब्लोअर सुरक्षा नीतियों को लागू करने के लिए, और टीमों को नोटिस और अंतिम निर्णय का स्पष्टीकरण प्रदान करने के लिए और इसके पेशेवर ईस्पोर्ट्स लीग में खिलाड़ी।

न्याय विभाग ने कहा कि मुकदमा प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार के दुरुपयोग पर एंटीट्रस्ट डिवीजन के व्यापक फोकस का हिस्सा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *