सीसीआई द्वारा Google पर तीसरी बार जुर्माना लगाया जा सकता है; प्रवक्ता ने आरोपों से किया इनकार

 

Google एक महीने से भी कम समय में दो बार जुर्माना प्राप्त करने के बाद, तीसरी बार, एंड्रॉइड टीवी के लिए, कुख्यात एंटी-ट्रस्ट वॉचडॉग, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग का सामना कर सकता है।

इकोनॉमिक टाइम्स ने कहा कि CCI ने स्मार्ट टीवी बाजार में Google के बेजोड़ प्रभुत्व और दुरुपयोग की जांच की है। Google, OEM को Android के अलावा किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर स्मार्ट टीवी बनाने, वितरित करने और बेचने से रोकता है। ओईएम को Google के साथ एक लाइसेंसिंग व्यवस्था दर्ज करनी चाहिए और आवश्यकता से बाहर Android का उपयोग करना चाहिए।

हिसार में डबल मर्डर केस में सजा आज: मामला उमरा गांव मे रिटायर्ड हैड टीचर और उसकी पत्नी की 2016 में हत्या का

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि जो OEM Google के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने से बचना चाहते हैं, उन्हें Google Play सेवा तक पहुंच की अनुमति नहीं है, जो स्मार्ट टीवी अनुभव का एक अभिन्न अंग है।

सीसीआई की कार्यवाही में शामिल एक व्यक्ति ने कहा कि Google उन निर्माताओं को बाजार पहुंच से वंचित करता है जो एक उभरते हुए ओईएम के विकास को रोकते हुए विशाल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने में विफल रहते हैं।

एलजी ने पेश किया हाई-रिज़ॉल्यूशन ‘स्ट्रेचेबल’ डिस्प्ले, बिना नुकसान के फोल्ड और ट्विस्ट किया जा सकता है

“उभरता हुआ स्मार्ट टीवी क्षेत्र भारत कुछ हद तक Google के मुफ़्त लाइसेंसिंग मॉडल के कारण फल-फूल रहा है, और Android TV कई सुस्थापित टीवी OS जैसे FireOS, Tizen, और WebOS के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। हमें विश्वास है कि हमारी स्मार्ट टीवी लाइसेंसिंग प्रथाएं सभी लागू प्रतिस्पर्धा कानूनों के अनुपालन में हैं, ”Google के एक प्रवक्ता ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, इस मामले पर टिप्पणी करते हुए और आरोपों से इनकार किया।

पिछले महीने में, Google को Android बाज़ार और Play Store के अपने बेजोड़ प्रभुत्व के लिए दो जुर्माना मिला: एक रुपये के लिए। 1,338 करोड़ रुपये और दूसरा रुपये के लिए। 936 करोड़।

एलजी ने पेश किया हाई-रिज़ॉल्यूशन ‘स्ट्रेचेबल’ डिस्प्ले, बिना नुकसान के फोल्ड और ट्विस्ट किया जा सकता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *