फ्लैट पीसी बाजार के बावजूद मजबूत विकास के लिए आसुस ने भारत को धन्यवाद दिया

 

पीसी के साथ सामान्य रूप से विश्व स्तर पर गिरावट की प्रवृत्ति को देखते हुए, Asus भारत ने कहा कि भारत कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार बन गया है क्योंकि यह गेमिंग लैपटॉप के साथ-साथ उपभोक्ता लैपटॉप में अच्छी वृद्धि देख रहा है। एएसयूएस इंडिया के गेमिंग (आरओजी) के कंज्यूमर पीसी के प्रमुख अर्नोल्ड सु ने कहा, “भारत के कारोबार ने 2022 में वैश्विक स्तर पर एक अन्यथा फ्लैट पीसी बाजार में भी 31% की वृद्धि दर्ज की।”

हिसार में डबल मर्डर केस में सजा आज: मामला उमरा गांव मे रिटायर्ड हैड टीचर और उसकी पत्नी की 2016 में हत्या का

इन वर्षों में, आसुस ने उपभोक्ता पीसी, गेमिंग लैपटॉप, क्रिएटर लैपटॉप और फोल्डेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत किया है। “गेमिंग लैपटॉप बाजार सामान्य उपभोक्ता लैपटॉप डिवीजन की तुलना में बहुत तेजी से बढ़ रहा है। गेमिंग लैपटॉप की औसत बिक्री मूल्य में हाल ही में कमी आई है। पहले, एक उचित गेमिंग लैपटॉप के लिए आपको लगभग 80,000 रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन 2022 में, आप 50,000 रुपये में एक अच्छा लैपटॉप खरीद सकते हैं, ”अर्नोल्ड ने कहा।

हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनना तय: भूपेंद्र हुड्‌डा बोले- वीरभद्र सिंह के विकास कार्यों को पूरा नहीं कर पाई जयराम सरकार

“2016 में, भारत का गेमिंग लैपटॉप बाजार केवल 40,000 यूनिट था। 2021 में, यह बढ़कर 800,000 यूनिट हो गया। वहीं दूसरी ओर कंज्यूमर लैपटॉप डिवीजन 40 लाख से बढ़कर 60 लाख ही हो गया है. लेकिन गेमिंग लैपटॉप के लिए, बाजार भारत में 40,000 यूनिट से बढ़कर 800,000 यूनिट हो गया, ”उन्होंने कहा।

कार्यकारी ने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान, लोगों को उच्च प्रदर्शन वाले लैपटॉप के मूल्य का एहसास होने लगा। “महामारी के दौरान, लोगों ने महसूस किया कि मोबाइल फोन सामग्री की खपत के लिए अधिक हैं। लेकिन अगर आपको कुछ गंभीर बनाने की जरूरत है, तो आपको एक उचित लैपटॉप की जरूरत है। यही कारण है कि हम लैपटॉप की भारी मांग देखते हैं, ”अर्नोल्ड ने कहा।

“महामारी के कारण, लोगों ने अच्छे हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन वाले प्रीमियम लैपटॉप चुनना शुरू कर दिया। इससे सामान्य तौर पर लैपटॉप के औसत बिक्री मूल्य में वृद्धि हुई है। गेमिंग और क्रिएटर सीरीज लैपटॉप की बढ़ती मांग का यही कारण है, ”सैम हुआंग, कंट्री प्रोडक्ट मैनेजर (इंडिया) – पीसी, एएसयूएस इंडिया ने कहा।

CM सिटी में लगाई जा रही कूड़े में आग: घुट रहा लोगों का दम, 248 माइक्रोग्राम पर पहुंचा जिले का प्रदूषण स्तर

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *