एलजी ने पेश किया हाई-रिज़ॉल्यूशन ‘स्ट्रेचेबल’ डिस्प्ले, बिना नुकसान के फोल्ड और ट्विस्ट किया जा सकता है

 

एलजी डिस्प्ले ने मंगलवार को दुनिया का पहला 12-इंच उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले का अनावरण किया, जिसे 20 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है, और यह उत्कृष्ट फ्री-फॉर्म तकनीक से लैस है जो इसे बिना किसी विकृति या क्षति के बढ़ाया, मोड़ा और मोड़ने में सक्षम बनाता है।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, नया डिस्प्ले 100ppi (पिक्सेल प्रति इंच), फुल-कलर RGB, हाई फ्लेक्सिबिलिटी, ड्यूरेबिलिटी और विश्वसनीयता का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है, जो व्यावसायीकरण के लिए इसकी क्षमता को अधिकतम करता है।

फतेहाबाद में CET एग्जाम में कराई नकल: इंविजिलेटर एक परीक्षार्थी से पूछ दूसरे को बताता CCTV में कैद; HSSC अब करेगा कार्रवाई

यह 12-इंच का डिस्प्ले, जो कॉन्टैक्ट लेंस में उपयोग किए जाने वाले विशेष सिलिकॉन से बने अत्यधिक लचीला फिल्म-प्रकार के सब्सट्रेट पर आधारित है, इसमें रबर बैंड जैसा लचीलापन है जो इसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार, एलजी डिस्प्ले का स्ट्रेचेबल डिस्प्ले 2020 में दक्षिण कोरिया के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय (MOTIE) द्वारा नेतृत्व करने के लिए कंपनी को बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय अनुसंधान एवं विकास परियोजना का परिणाम है।

तब से यह देश की अगली पीढ़ी के प्रदर्शन उद्योग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से दक्षिण कोरिया के औद्योगिक-शैक्षणिक क्षेत्र में बीस संगठनों के साथ काम कर रहा है।

एलजी डिस्प्ले के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीटीओ सू-यंग यून ने एक बयान में कहा, “हम उद्योग के प्रतिमान बदलाव का नेतृत्व करते हुए कोरियाई प्रदर्शन प्रौद्योगिकी की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।”

जुंडला मंडी सचिव पवन चोपडा धान मामला: जांच की रफ्तार यदि यही रही तो फिर आरोपियों को दोषी कैसे ठहराएगी पुलिस?

स्ट्रेचेबल डिस्प्ले पतला, हल्का डिज़ाइन है, और इसकी क्रांतिकारी तकनीक विभिन्न दैनिक परिदृश्यों के लिए अगले स्तर की बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करती है।

इसके अलावा, इसे त्वचा, कपड़े, फर्नीचर, ऑटोमोबाइल और विमान जैसी घुमावदार सतहों से जल्दी से जोड़ा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनूठा नवाचार फैशन, पहनने योग्य प्रौद्योगिकी, गतिशीलता और गेमिंग सहित विभिन्न उद्योगों में प्रदर्शन की क्षमता को बढ़ाता है।

सिग्नल अब उपयोगकर्ताओं को कहानियों को अनुकूलित करने की अनुमति देता है, कभी भी हटा सकता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *