सिरसा में फाइनेंशियल कंपनी में 14 लाख का गबन: 3 फील्ड अफसरों ने महिलाओं के लोन पास कर खुद हड़प लिए रुपए, FIR

हरियाणा के सिरसा में भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड कंपनी की डबवाली ब्रांच में कर्मचारियों ने 14.37 हजार रुपए का गबन कर लिया। ब्रांच मैनेजर ने कंपनी में कार्यरत तीन फील्ड अफसरों पर केस दर्ज कराया है। गबन के आरोपी कर्मियों में मोहर सिंह, रमनदीप सिंह, कुलदीप सिंह शामिल हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्रिकेट विश्व कप: अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान अक्टूबर-नवंबर में आ रहा है

ब्रांच मैनेजर के अनुसार कंपनी में तीनों कर्मचारी फील्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं। तीनों द्वारा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में महिलाओं को लोन देने और उनकी किस्मों के कलेक्शन का कार्य किया गया था। इन तीनों कर्मचारियों द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए महिलाओं को झूठ बोल कर बड़ा लोन सैंक्शन करने का झांसा देकर पैसे इकट्ठे कर ब्रांच में जमा नहीं कराए।

आरोप है कि इन तीनों शातिर कर्मचारियों ने मेंबरों का नया लोन पास कर दिए। लेकिन मेंबरों को लोन का पता तक नहीं चलने दिया। शातिर कर्मचारियों द्वारा महिलाओं को लोन चेक करने का झांसा देकर उनके बायोमेट्रिक अंगूठा लगाकर आधार कार्ड पर पैसा निकाल लिया और रकम अपने पास रख ली।

यमुनानगर में हादसे में 12वीं के छात्र की मौत: स्कूटी पर ट्यूशन पढ़ने जा रहा था; रोडवेज प्रशिक्षण बस ने कूचला

इस बारे में जब कंपनी के ऑडिट विभाग ने फील्ड वेरिफिकेशन किया तो पता चला कि तीनों कर्मचारियों ने मेंबरों के दस्तक अंगूठे बायोमेट्रिक पर लगाकर लोन सैंक्शन कर दिए हैं। लोन की राशि मेंबरों को न देकर खुद ही हड़प गए। जिसमें ऑडिट विभाग द्वारा कंपनी की लगभग 14 लाख 37 हजार 631रुपए का गबन पाया गया है।

इसमें अकेले मोहर सिंह ने 13 लाख 83 हजार 304 रुपए, रमनदीप ने 53 हजार 927 रुपए और कुलदीप सिंह ने 400 रुपए का गबन किया।शहर थाना डबवाली में इन तीनों युवकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420,406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

निक किर्गियोस का कहना है कि मां को कथित तौर पर बंदूक की नोक पर रखने के बाद ज्यादा नींद नहीं आ रही है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *