सिरसा में दिवाली पर मीरपुर गौशाला में भीषण आग: 350 गौवंश का चारा हुआ राख; ढ़ाई घंटे में आग पर पाया काबू

हरियाणा के सिरसा में डबवाली रोड पर एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक स्थित मीरपुर कॉलोनी की गौशाला में तूडी के भंडार में सोमवार देर शाम आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया। ग्रामीणों ने जब आग की लपटों देखा तो गांव में सूचित किया। इसके बाद सभी आग पर काबू पाने में जुट गए।

पानीपत में सरपंच प्रत्याशी के घर 13.50 लाख की चोरी: पूजा करने गया था गांव; पौने 2 घंटे में आया वापिस, कैश-ज्वेलरी गायब

सूचना पाकर दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, जो आग बुझाने में असमर्थ थी। इसके बाद एयरफोर्स से पानी की गाडिय़ां आई, जो आग बुझाने में जुटी। अढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कुछ काबू पा लिया गया।

देर शाम तेक लोग गौशाला में आग पर काबू पाने के प्रयास में लगे रहे।

देर शाम तेक लोग गौशाला में आग पर काबू पाने के प्रयास में लगे रहे।

महिला मीनू ने कहा कि दिन में पटाखे बिजली की तार में से निकल रहे थे, जो आग पकड गई। जिससे 350 गौवंश का चारा राख हो गया। वे और उसका पति तूडी में ही थे। इस आग से सहमे हुए हैं। गौवंश की मदद के लिए आगे आए। ग्रामीण सुभाष वर्मा ने कहा कि गौशाला से धुआं निकलते देखा तो हडकंप मच गया। गौवंश के लिए चारा नहीं बचा है।

सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप योजना: 14 नवंबर तक 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्राएं सिंगल गर्ल चाइल्ड स्कॉलरशिप योजना के लिए कर सकेंगी आवेदन

आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ी आई थी, जो आग बुझाने में असमर्थ थी। एयरफोर्स की पांच गाडिय़ा अब तक आ चुकी है। हजार क्विंटल तूडा जलकर राख हो गया। मनीष ने बताया कि इस आग में एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल व एक पंखा भी जला है। दीपावली पर चाहिए कि पटाखे संभल कर जलाए।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *