सरपंच व पंच चुनावों को लेकर एसडीएम ने किया पोलिंग बूथों का दौरा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        सरपंच व पंच चुनावों को लेकर सफीदों के रिटनिंग अधिकारी एवं एसडीएम सत्यवान मान ने पोलिंग बूथों का लगातार दौरा किया। एसडीएम ने उपमंडल के मुआना, सिंघाना, बुढ़ाखेड़ा, पाजू, खेड़ा खेमावती, हाट समेत दर्जनों गांवों का दौरा करके ग्रामीणों से शांतिपूर्वक मतदान की अपील की। इस मौके पर उनके साथ डीएसपी आशिष कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।
सत्यवान मान ने दौरे के दौरान ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी मतदान केंद्र के बाहर भीड़ इक्कट्ठी नहीं होने दें, मतदान केंद्र के 100-100 मीटर की परीधि में प्रत्याशियों की प्रचार सामग्री को न लगने दें, फर्जी वोटिंग न होने देना सुनिश्चित करें, बूथ की परीधि के अंदर कोई भी दुकान खुली ना हो, कोई भी गैर सरकारी वाहन खड़ा न होने दें और अगर कोई व्यक्ति चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएं।
उन्होने पुलिस अधिकारियों, चुनाव डयूटी में लगी पेट्रोलिंग पार्टी, डयूटी मैजिस्टेटों, सुपरवाईजर को शांतिपूर्वक तरीके से मतदान सम्पन्न करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने वोटरों से आह्वान किया कि वे लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर भाग लें तथा गांवों में भाईचारा बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *