समाधान वार्ता बाधित होने के कारण माइक्रोसॉफ्ट को ईयू अविश्वास जांच का सामना करना पड़ रहा है: रिपोर्ट – न्यूज18

 

जांच को टालने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल यूरोपीय आयोग के साथ बातचीत शुरू की थी।

पिछले दशक में यूरोपीय संघ प्रतिस्पर्धा नियमों के उल्लंघन के लिए माइक्रोसॉफ्ट पर 2.2 बिलियन यूरो ($2.4 बिलियन) का जुर्माना लगाया गया है।

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि इस तरह के कदम को रोकने के लिए ईयू वॉचडॉग के साथ उपाय चर्चा के बाद माइक्रोसॉफ्ट को आने वाले महीनों में ईयू एंटीट्रस्ट जांच का सामना करना पड़ सकता है।

हरियाणा कैबिनेट मीटिंग 12 फैसलों पर होगी चर्चा: CM विधवा व निराश्रित पेंशन आय सीमा में बदलाव को देंगे मंजूरी; पुलिस स्टेट अवार्ड होंगे शुरू

माइक्रोसॉफ्ट, जिस पर दो या दो से अधिक उत्पादों को एक साथ बांधने या बंडल करने सहित यूरोपीय संघ प्रतिस्पर्धा नियमों के उल्लंघन के लिए पिछले दशक में 2.2 बिलियन यूरो ($ 2.4 बिलियन) का जुर्माना लगाया गया था, सेल्सफोर्स के स्वामित्व वाले कार्यक्षेत्र की शिकायत के बाद खुद को ईयू क्रॉसहेयर में पाया। 2020 में मैसेजिंग ऐप स्लैक।

Microsoft ने 2017 में Office 365 में टीम्स को मुफ़्त में जोड़ा, अंततः ऐप ने बिज़नेस के लिए Skype की जगह ले ली।

स्लैक ने आरोप लगाया कि उसके प्रतिद्वंद्वी ने कार्यस्थल चैट और वीडियो ऐप टीम्स को अपने कार्यालय उत्पाद में गलत तरीके से एकीकृत किया है।

जांच को टालने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल यूरोपीय आयोग के साथ बातचीत शुरू की थी। इसने हाल ही में अपने Teams ऐप के बिना अपने Office उत्पाद की कीमत में कटौती करने की पेशकश की है।

करनाल में जंगली जानवर का खौफ: वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की दो टीमें रात से डटी, एक और किसान पर किया जानवर ने हमला

लोगों ने कहा कि यूरोपीय आयोग अमेरिकी सॉफ्टवेयर दिग्गज द्वारा की गई पेशकश की तुलना में अधिक कीमत में कटौती की मांग कर रहा है।

यूरोपीय संघ के कार्यकारी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

 

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने कहा: “हम इसकी जांच में आयोग के साथ सहयोग करना जारी रखेंगे और व्यावहारिक समाधानों के लिए खुले हैं जो इसकी चिंताओं का समाधान करेंगे और ग्राहकों को अच्छी सेवा प्रदान करेंगे।”

($1 = 0.9147 यूरो)

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *