करनाल में जंगली जानवर का खौफ: वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की दो टीमें रात से डटी, एक और किसान पर किया जानवर ने हमला

खेतों में पहुंची ग्रामीण।

हरियाणा के जिले करनाल के इंद्री के गांव जपती छपरा के किसान शव खेत में मिलने के बाद से ही ग्रामीण ख़ौफ़ में है। इसके अलावा जंगली जानवर ने सोमवार शाम को कलसोरा गांव के एक और किसान पर भी हमला किया है। जंगली जानवर की तलाश में वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की दो टीमें गांव में ही डटी हुई है और जंगली जानवर की तलाश में है। डर के मारे गांव वालों की भी नींदे उड़ी हुई है। सभी यही चाहते है कि जंगली जानवर जल्दी से जल्दी काबू किया जाए, ताकि ग्रामीण चेन की सांस ले सके ।

एलोन मस्क के ट्विटर ने घोषणा की कि ट्वीटडेक तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को सत्यापित होना चाहिए –

जंगली जानवर की सूचना के बाद खेतों में एकत्रित हुए ग्रामीण।

जंगली जानवर की सूचना के बाद खेतों में एकत्रित हुए ग्रामीण।

नही मिली सफलता, मिले है कुत्ते के पंजे के निशान

टीम द्वारा तेंदुए की आशंका जताई जा रही है लेकिन खाक छान रही वन्य जीव विभाग की टीम को अभी तक भी संदिग्ध तेंदुए के पग चिन्ह नहीं मिले है। अधिकारियों की माने तो कुत्ते के पंजों के निशान मिले है तेंदुए के नहीं। सर्च अभियान जारी है लेकिन सफलता नही मिली है।

करनाल में जंगली जानवर का खौफ: वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट की दो टीमें रात से डटी, एक और किसान पर किया जानवर ने हमला

खेतों में जानवर की तलाश में भागते ग्रामीण।

खेतों में जानवर की तलाश में भागते ग्रामीण।

टीम गई तो फिर कर दिया हमला

जानकारी के अनुसार वन्य जीव विभाग की टीम सोमवार शाम को सर्च ऑपरेशन के बाद चली गई लेकिन उसके बाद फिर हमले में मामला सामने आया। दरअसल, देर शाम को कलसौरा गांव के किसान बलवान(60) पर खेत में किसी खतरनाक जानवर ने हमले का प्रयास किया और किसान ने साथ ही स्थित टयूब्वेल के कोठे पर चढक़र अपनी जान बचाई। उसने ग्रामीणों को बताया तो बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए।

ये कहा किसान ने

किसान ने बताया कि उसने गन्ने के खेत में कोई संदिग्ध तेंदुएं जैसा जानवर देखा और उसने जानवर की तरफ लाठी घूमाकर भगाने का प्रयास किया लेकिन जानवर उसकी तरफ लपक पड़ा और किसान कोठे पर चढ़ गया। विभाग को भी सूचित किया, जिसके बाद विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। संबंधित किसान से भी जानवर के बारे में जाना। रात से ही टीमें खूंखार जानवर की तलाश में जुटी हुई है।

कैसे Jioभारत 4G मोबाइल आईपीएल को अनलॉक करेगा, भारत में सभी के लिए लोकप्रिय शो – News18

खेतों में एकत्रित ग्रामीण।

खेतों में एकत्रित ग्रामीण।

टीम जूटी जांच में

​​​​​​​वन्य जीव विभाग टीम के सदस्य दलबीर सिंह ने बताया कि जानवर को ढूंढ़ने के लिए दो दिन से सर्च अभियान चलाये हुए है। लेकिन कोई सुराग नही लगा। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है और ग्रामीणों से बातचीत कर जानकारी जुटाई जा रही है। सर्च अभियान जारी है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *