मेटा के ट्विटर प्रतिस्पर्धी थ्रेड्स ने लॉन्च की तारीख 6 जुलाई तय की –

 

मेटा ने ऐप को एक समझदारी से चलने वाले प्लेटफॉर्म के रूप में पेश किया है, जबकि ट्विटर को दूर-दराज़ के लोगों के साथ इसके जुड़ाव को लेकर विज्ञापनदाताओं की चिंताओं का सामना करना पड़ रहा है।

थ्रेड्स, जो इंस्टाग्राम और ट्विटर के तत्वों को जोड़ता है, लॉन्च के समय मौजूदा इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं और नए उपयोगकर्ताओं दोनों को आकर्षित करने की उम्मीद है

मेटा का ट्विटर प्रतियोगी, थ्रेड्स, 6 जुलाई को लॉन्च होने वाला है, जो उपयोगकर्ताओं को एलोन मस्क के नेतृत्व वाले ट्विटर का विकल्प प्रदान करेगा।

हरियाणा कैबिनेट मीटिंग 12 फैसलों पर होगी चर्चा: CM विधवा व निराश्रित पेंशन आय सीमा में बदलाव को देंगे मंजूरी; पुलिस स्टेट अवार्ड होंगे शुरू

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, थ्रेड्स ऐप को शुरुआत में यूरोप में Google Play स्टोर पर सोमवार सुबह खोजा गया था और बाद में सोमवार रात तक यह ऐप्पल ऐप स्टोर पर दिखाई दिया।

यह घोषणा ट्विटर से जुड़े हालिया विवादों के बाद हुई है, जिसमें उपयोगकर्ता सीमाएं और जैक डोर्सी द्वारा स्थापित प्रतिस्पर्धी ब्लूस्की के साथ मुद्दे शामिल हैं।

ऐप का उद्देश्य विभिन्न विषयों पर चर्चा करने और पसंदीदा रचनाकारों से जुड़ने के लिए समुदायों को एक साथ लाना है।

थ्रेड्स, जो इंस्टाग्राम और ट्विटर के तत्वों को जोड़ता है, लॉन्च के समय मौजूदा इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं और नए उपयोगकर्ताओं दोनों को आकर्षित करने की उम्मीद है।

मेटा ने ऐप को “समझदारी से चलने वाले” प्लेटफॉर्म के रूप में स्थान दिया है, जबकि ट्विटर को दक्षिणपंथी हस्तियों के साथ इसके जुड़ाव पर विज्ञापनदाताओं की चिंताओं का सामना करना पड़ रहा है।

जैसा कि मस्क ट्विटर पर बैक-टू-बैक बदलाव कर रहे हैं, उन्होंने एक नए सीईओ, लिंडा याकारिनो को काम पर रखा है, जो मंच पर अपेक्षाकृत शांत रहे हैं।

नारनौल में खान में नहाने उतरा युवक डूबा: दोस्तों के साथ पहुंचा, गोता लगाते ही नहीं निकला बाहर; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इसके अलावा, ट्विटर ने घोषणा की है कि ट्वीटडेक अगले महीने से केवल सदस्यता वाला फीचर बन जाएगा।

 

ट्वीटडेक के लिए चार्ज करना, जो पहले मुफ़्त था और सामग्री की आसानी से निगरानी करने के लिए व्यवसायों और समाचार संगठनों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, ट्विटर के राजस्व में वृद्धि ला सकता है, जो मस्क के तहत विज्ञापन राजस्व को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

यह कदम मस्क के उस बयान के कुछ ही दिन बाद आया है जिसमें कहा गया था कि सत्यापित और असत्यापित दोनों उपयोगकर्ताओं के पास सीमित संख्या में पोस्ट होंगे जिन्हें वे प्रति दिन पढ़ सकते हैं “डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम हेरफेर के चरम स्तर को संबोधित करने के लिए।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *