समाजसेवियों ने किया शिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन

एस• के• मित्तल 
सफीदों, नगर की पुरानी अनाज मंडी में नॉलेज प्वाइंट इंस्टीच्यूट का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम में बतौर अतिथि समाजसेविका गीतांजलि कंसल, मार्किट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष मा. मंशाराम मित्तल व पूर्व पालिका अध्यक्ष रामेश्वर दास गुप्ता ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद् डा. पूनम सिंगला मित्तल ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतीमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया।
अतिथियों ने रीबन काटकर शिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। डा. पूनम सिंगला मित्तल ने आए हुए अतिथियों को बुके देकर अभिनंदन किया। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि जीवन में शिक्षा का विशेष महत्व है। शिक्षा जीवन में सफल होने की एक शानदार कुंजी है। शिक्षा के माध्यम से ही किसी बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है। शिक्षा हमें जीवन में नैतिकता और सदाचार सिखाती है। शिक्षा मनुष्य के व्यक्तित्व को निखारती है। दुनिया के किसी भी देश और समाज को सुचारू और स्थिर रखने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। जिस देश में शिक्षित लोग होंगे, उस देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। दुनिया के किसी भी व्यक्ति की आर्थिक और सामाजिक स्थिति ज्यादातर उसकी शिक्षा पर निर्भर करती है। एक शिक्षित व्यक्ति को अपने घर, परिवार और समाज में सम्मान की दृष्टि देखा जाता है।
शिक्षा मनुष्य को आत्मविश्वास, बहादुरी, धैर्य, संयम, और वीरता जैसे कई महत्व के गुण सिखाती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा जरूर दिलवाएं। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *