आईपीएल 2023: विंटेज सीएसके ने एमआई के खिलाफ हाई-प्रोफाइल मैच को नो-कॉन्टेस्ट में बदल दिया

 

सिनोप्सिस: विंटेज सीएसके ने स्पिन के साथ एमआई का गला घोंट दिया, इससे पहले कि रहाणे ने मुंबई के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली

यह एक विशिष्ट चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन था जिसने इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे पुरानी प्रतिद्वंद्विता के नवीनतम संस्करण को बिना किसी प्रतियोगिता के बना दिया क्योंकि चार बार के विजेता ने सात विकेट से जीत दर्ज की। इसमें एमएस धोनी टीम की सभी विशेषताएं थीं – एक सीमर को बल्लेबाजी करने वाली टीम के उड़ जाने के बाद महत्वपूर्ण सफलता मिलती है, इससे पहले कि स्पिनरों ने बीच के ओवरों में रन रेट को एक बोरी की तरह नीचे लाते हुए विकेट लेकर विपक्ष को बंद कर दिया। आलू। पूरे पूरे समय में, कप्तान ने अपने विशिष्ट संयम का प्रदर्शन किया, जब बल्लेबाजी करने वाली टीम ने तेज शुरुआत की, तब भी उन्होंने कभी धैर्य नहीं खोया।

आईपीएल 2023, एमआई बनाम सीएसके: ट्रिस्टन स्टब्स को आउट करने के लिए ड्वेन प्रिटोरियस और रुतुराज गायकवाड़ को देखें

बढ़िया शराब चेन्नई

पहले मैच में मिली करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस धधकती हुई सभी बंदूकें ब्लॉक से बाहर आ गईं रोहित शर्मा और इशान किशन सीमर दीपक चाहर पर आक्रमण कर रहे हैं – जो पहले ही ओवर में चोटिल होने के बाद चल बसे – आईपीएल में डेब्यू करने वाले सिसंडा मगाला, और तुषार देशपांडे।

सोनीपत में फसलों में नुकसान का लिया जायजा: तहसीलदार बोले- सरकार के मानदंडों के हिसाब से मिलेगा मुआवजा; पंजीकरण जरूरी

चार ओवर के भीतर 38/0 पर, मेजबान देशपांडे ने जबर्दस्त प्रभाव डाला तो मेजबान टीम एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी। मुंबई इंडियंस के कप्तान ने छक्के के लिए उन्हें वाइड थर्ड मैन पर अपर-कट कर दिया था, लेकिन देशपांडे, जो मुंबई के लिए अपना राज्य क्रिकेट खेलते हैं, ने एक डिलीवरी के साथ जवाब दिया।

क्रीज पर थोड़ी वाइड से गेंद फेंकी गई, ऐसा लग रहा था कि रोहित ने सही लंबाई पर बल्लेबाजी की, इससे पहले कि वह बल्ले से आगे निकल जाए और ऑफ स्टंप के शीर्ष पर तेज गति से हिट हो जाए। कड़ी शुरुआत के बाद चेन्नई को जिस बढ़ावा की जरूरत थी, जब उन्होंने अपने नामित पावरप्ले गेंदबाज को बहुत जल्दी ही खो दिया, और धोनी को अपनी पसंदीदा प्लेबुक को लागू करने का मौका दिया – अपने स्पिनरों के साथ खेल को नियंत्रित करना।

बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और मिचेल सेंटनर ने आठ ओवर में 48 रन देकर पांच विकेट लिए, लेकिन अधिक रन बनाने में सक्षम दिखे, ऐसा उनका नियंत्रण और खतरा था। इशान किशन ने ऑफ़साइड के माध्यम से कुछ मनोरंजक शॉट्स के साथ ढीली कटौती करने की धमकी दी और जडेजा द्वारा उन्हें गहरे में पकड़ने से पहले कुछ बड़े हिट दिए। कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव कभी नहीं चल पाए, जबकि एमआई के आखिरी गेम के नायक तिलक वर्मा, जडेजा के सामने फंस गए थे, घरेलू टीम हमेशा एक बड़े कुल से कम होने वाली थी। टिम डेविड के पास एक महत्वपूर्ण स्कोर तक पहुंचने का आखिरी मौका था, लेकिन 157 ही वे कामयाब रहे – परिस्थितियों में अपर्याप्त रूप से।

फतेहाबाद में DC ने करायी 2 भाइयों पर FIR: भाखड़ा डेम विस्थापितों के लिए आरक्षित आबादी क्षेत्र में किया अवैध निर्माण

रहाणे ने घड़ी वापस कर दी

वानखेड़े स्टेडियम को उनसे बेहतर जानने वाले ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं अजिंक्य रहाणे, और भी अधिक क्योंकि वह इन दिनों नियमित रूप से घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसके दिन उसके पीछे हैं। विडंबना यह है कि वह इस दिन विपक्षी खेमे में थे।

पहले विकेट के गिरने पर बोर्ड पर बिना रन बनाए आउट होने के बाद, अनुभवी ने अपना खाता ऑफसाइड के माध्यम से एक ग्लाइड के साथ खोला। वह एक छक्के के साथ अपनी प्रगति में आ गया और फिर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अरशद खान को ले गया। एक ही ओवर में चार और चौके से पहले, पैड पर बहती एक गेंद को अधिकतम के लिए उठाया गया था। दो कट शॉट, एक ग्लाइड टू थर्ड मैन, और एक चित्र-परिपूर्ण ऑफ-ड्राइव एक लंबे प्रारूप में जगह से बाहर नहीं होता। जब कैमरून ग्रीन आए, तो स्क्वायर लेग फेंस के ऊपर एक बैक-ऑफ-द-लेंथ डिलीवरी भेजी गई।

हरियाणा के लोगों की शिकायतें ट्रैक होंगी: CM मनोहर ने जनसंवाद पोर्टल का किया शुभारंभ; मुख्यमंत्री खुद रखेंगे नजर

रहाणे के पास स्पष्ट रूप से साबित करने के लिए एक बिंदु था, भले ही वह अपने गृह शहर का प्रतिनिधित्व करने वाली फ्रेंचाइजी की कीमत पर था। लेगी पीयूष चावला के रूप में स्पिन को कवर के माध्यम से शानदार ढंग से चलाया गया और लेग साइड के माध्यम से एक छोटा स्पिन किया गया।

इस आईपीएल सीजन में सबसे तेज फिफ्टी सिर्फ 19 गेंदों में लगी। इस संस्करण के सितारों में से एक, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उस समय 5 पर थे। पावरप्ले में 68 रन बने, जिससे पीछा करने वालों की कमर बहुत जल्दी टूट गई।

चावला की ऑफ-ड्राइव पर एक मनोरम लॉफ्टेड एक भयानक पारी की एकमात्र गलतफहमी से पहले एक और यादगार शॉट था। शॉर्ट डिलीवरी के लिए वापस जाने पर, रहाणे को थोड़ा सा मोड़ दिया गया और गति की कमी के कारण इसे सीधे लॉन्ग-ऑन के गले में डाल दिया गया। लेकिन उन्होंने साबित कर दिया था कि बूढ़े के शरीर में कुछ चिंगारी बाकी है.
गुणवत्ता विकल्पों का अभाव

न जसप्रीत बुमराह, न जोफ्रा आर्चर रात को। यहां तक ​​कि झे रिचर्डसन भी चोटिल हो गए हैं। मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी रोहित और नए कोच मार्क बाउचर के लिए एक बड़ा सिरदर्द होगी, क्योंकि उनके खिलाफ भी ऐसा ही हुआ था रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर. रहाणे की प्रभावशाली पारी के बाद भी उनके पास खेल में वापसी करने का मौका था जब शिवम दुबेएक और स्थानीय खिलाड़ी, बाहर आया।

हर कोई जानता है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को उसके शरीर पर शॉर्ट गेंदबाजी करके नाकाम किया जा सकता है। लेकिन एमआई के निपटान में सबसे तेज गेंदबाज ग्रीन था, जिसे आसानी से मोलभाव किया गया।
चावला, जो अब 33 वर्ष के हैं, ने स्पष्ट रूप से बेहतर दिन देखे हैं। गायकवाड़ ने बिना किसी नाटक के टीम को घर देखने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ, अपरिहार्य देरी करने की कोशिश के अलावा, रोहित चेन्नई की प्रगति को कम करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकता था।

यदि आर्चर उपलब्ध नहीं है या अपने सबसे अच्छे रूप में है, तो आगे जाकर रिले मेडिथ की गति एक मूल्यवान विकल्प हो सकती है। आईपीएल इतिहास की सबसे शानदार टीम को 2022 में सबसे निचले पायदान पर रहने के बाद प्रासंगिक बने रहने के लिए काफी मंथन की जरूरत पड़ सकती है।

संक्षिप्त स्कोर: मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 157/8 (इशान किशन 32, टिम डेविड 31; जडेजा 3/20, सेंटनर 2/28, देशपांडे 2/31) से हार गए चेन्नई सुपर किंग्स 18.1 ओवर में 159/3 (रहाणे 61, गायकवाड़ 40) सात विकेट से

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *