श्रीलंका क्रिकेट ने रिकॉर्ड शुद्ध लाभ कमाया

 

राष्ट्रीय बोर्ड के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने वर्ष 2022 में 6.3 बिलियन रुपये कमाए, जो कि खेल निकाय की अब तक की सबसे अधिक वार्षिक शुद्ध आय है।

नारनौल में रिटायर्ड कर्मियों का प्रदर्शन-नारेबाजी: कर्मी नेता बोले- सरकार आंदोलन कुचलने में लगी; मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

एसएलसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “नवीनतम वृद्धि शुद्ध आय मुख्य रूप से चार राजस्व खंडों से उत्पन्न हुई है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, घरेलू क्रिकेट, प्रायोजन अनुबंध और आईसीसी वार्षिक सदस्य संवितरण हैं।”

गुरुवार को यह भी घोषणा की गई कि खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने एसएलसी के लिए एक नए संविधान का मसौदा तैयार करने के लिए 10 सदस्यीय समिति नियुक्त की है।

सर्वोच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश केटी चित्रसिरी की अध्यक्षता वाले पैनल में कई कानूनी दिग्गज और चरित सेनानायके और फरवीज़ महरूफ़ सहित पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं।

जींद से खाटू श्याम के लिए स्पेशल ट्रेन कल से: कुरुक्षेत्र -कैथल के यात्रियों को भी होगा लाभ; शाम 5 बजे पहुंचेंगी रिंगस

रणसिंघे ने कहा कि उन्होंने इस उद्देश्य के लिए आईसीसी से मार्गदर्शन और विशेषज्ञ सलाह मांगी थी। नया संविधान अगले दो महीनों के भीतर तैयार होने वाला है।

पदाधिकारियों के लिए एसएलसी चुनाव हमेशा विवादों के घेरे में रहे हैं क्योंकि वोटों की अत्यधिक संख्या के बारे में चिंता जताई जा रही है, जिससे कदाचार के आरोप लग रहे हैं जैसे कि निहित स्वार्थों के पक्ष में वोट खरीदना

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *