रियलमी स्मार्टफोन में जल्द ही आईफोन 14 प्रो जैसा ‘डायनामिक आइलैंड’ कटआउट हो सकता है

 

रियलमी के संभावित ‘मिनी कैप्सूल’ की सार्वजनिक रिलीज अनिश्चित बनी हुई है। (इमेज: @Onleaks और Smartprix)

रियलमी किफायती सी सीरीज स्मार्टफोन्स पर अपने संभावित ‘मिनी कैप्सूल’ कार्यान्वयन के लिए एप्पल के डायनेमिक आइलैंड फीचर का अनुसरण कर सकती है।

यह कोई रहस्य नहीं है कि Apple अक्सर उद्योग-पहली सुविधाएँ पेश करता है या मौजूदा सुविधाओं पर एक अनूठा रूप प्रदान करता है, और बाद में, बाकी उद्योग सूट का पालन करते हैं। अतीत में, हमने देखा है कि Apple ने 2017 में iPhone X के साथ कुख्यात ‘पायदान’ पेश किया था, जिसे तब Android OEM द्वारा अपनाया गया था। चार्जिंग एडॉप्टर और इन-बॉक्स इयरफ़ोन को हटाने का भी पालन किया गया।

ADIF ने Google पर CCI के आदेशों की अवहेलना करने और ऐप डेवलपर्स को अनुचित कमीशन चार्ज करने का आरोप लगाया

अब, Realme ने iPhone 14 Pro के डायनेमिक आइलैंड फीचर से प्रेरणा ली है, जिसमें उबेर ट्रैकिंग जैसी उपयोगी जानकारी प्रदर्शित करने के लिए सॉफ्टवेयर के साथ समृद्ध एक गोली के आकार का कटआउट है। रियलमी उनके कार्यान्वयन को ‘मिनी कैप्सूल’ कह सकता है।

हाल ही में, रीयलमे के वीपी, माधव सेठ ने हैशटैग मिनीकैप्सूल के साथ एक गतिशील द्वीप-एस्क्यू यूआई की एक छवि ट्वीट की, लेकिन बाद में इसे विशेष रूप से हटा दिया गया। रियलमी अपने किफायती सी सीरीज स्मार्टफोन्स पर डायनामिक आइलैंड जैसा इंप्लीमेंटेशन पेश करने की योजना बना सकता है।

इसका समर्थन करने के लिए उल्लेखनीय टिपस्टर @OnLeaks ने कहा है, “ठीक है, आज, मैं पुष्टि कर सकता हूं कि #Realme जल्द ही अपनी खुद की डायनामिक द्वीप सुविधा का अनावरण करेगा …”

नासिर-जुनैद हत्याकांड: घरौंडा से एक संदिग्ध आरोपी का नाम और आया सामने, करनाल से कुल 3 आरोपी

वास्तव में, स्मार्टप्रिक्स के सहयोग से @OnLeaks ने रियलमी द्वारा संभावित कार्यान्वयन के लिए एनीमेशन जारी किया है।

रियलमी द्वारा डायनामिक आईलैंड फीचर को लागू करना पेचीदा होगा, यह देखते हुए कि अधिकांश एंड्रॉइड ओईएम पहले से ही छोटे पंच-होल कटआउट में परिवर्तित हो चुके हैं, और गोली के आकार के बड़े कटआउट को ज्यादातर चरणबद्ध तरीके से हटा दिया गया है। इस बीच, Apple को इस साल सितंबर में डायनामिक आइलैंड को अपनी संपूर्ण iPhone 15 श्रृंखला में शामिल करने का अनुमान है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *