जींद से खाटू श्याम के लिए स्पेशल ट्रेन कल से: कुरुक्षेत्र -कैथल के यात्रियों को भी होगा लाभ; शाम 5 बजे पहुंचेंगी रिंगस

हरियाणा के जींद, कुरुक्षेत्र, कैथल जिले के श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है कि 25 फरवरी से खाटू श्याम होते हुए जोधपुर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी। इससे सीधे खाटू श्याम बाबा के दर्शनों के लिए श्रद्धालु जा सकेंगे। उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए 25 फरवरी से 5 मार्च तक मेला स्पेशल ट्रेन को चलाने के आदेश दिए हैं।

नारनौल में रिटायर्ड कर्मियों का प्रदर्शन-नारेबाजी: कर्मी नेता बोले- सरकार आंदोलन कुचलने में लगी; मांगों पर नहीं हो रही सुनवाई

अगर श्रद्धालुओं की संख्या ठीक-ठाक रही तो तारीख को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। खाटू श्याम मेला स्पेशल ट्रेन यूं तो जींद से चलेगी लेकिन कुरुक्षेत्र से कैथल, कलायत, नरवाना होते हुए जो रैक जींद तक आएगा, वही रैक आगे जोधपुर तक जाएगा। यानी कि इससे कुरुक्षेत्र तक के श्रद्धालुओं को फायदा होगा।

जींद से खाटू श्याम ट्रेन का समय

रोजाना दोपहर को 11 बजकर 45 मिनट पर जींद से जोधपुर की तरफ ट्रेन रवाना होगी, जो 12 बजकर 42 मिनट पर रोहतक, 1 बज कर 14 मिनट पर झज्जर, 2 बजकर 15 मिनट पर रेवाड़ी, 3 बजकर 7 मिनट पर नारनौल, 4 बजकर 40 मिनट पर श्रीमाधोपुर, शाम 5 बजे रींगस, 7 बजकर 50 मिनट पर फुलेरा और रात 12 बजे जोधपुर पहुंचेगी।

यूरोपीय संघ आयोग ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कर्मचारियों के फोन पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया

ट्रेन की वापसी का समय

वापसी में यह ट्रेन जोधपुर से जींद की तरफ सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर चलेगी। जो सुबह 10 बजे रींगस, 11 बजकर 23 मिनट पर डाबला, 11 बजकर 52 मिनट पर नारनौल, दोपहर बाद 2 बजकर 30 मिनट पर रेवाड़ी, 3 बजकर 7 मिनट पर झज्जर, 3 बजकर 52 मिनट पर रोहतक, 4 बजकर 19 मिनट पर जुलाना और 4 बजकर 55 मिनट पर जींद पहुंचेगी।

खाटू भक्तों को ये लाभ

इस ट्रेन के चलने से कुरुक्षेत्र और कैथल जिले के श्रद्धालुओं को भी फायदा होगा। क्योंकि कुरुक्षेत्र से जींद के लिए रैक नंबर 04991 सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर चलेगा, 8 बजकर 58 मिनट पर कैथल, 9 बजकर 21 मिनट पर कलायत, 10 बजकर 20 मिनट पर नरवाना और 11 बजकर 20 मिनट पर जींद जंक्शन पहुंचेगी। यही रैक आगे जींद से जोधपुर के लिए 11 बजकर 45 मिनट पर इसी रैक को लेकर जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *