शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन स्टार के रूप में राजस्थान गुजरात टाइटन्स को हराने के लिए डरावनी शुरुआत से उबरता है

 

सारांश: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच शक्तिशाली लड़ाई में, यह नीचे आया कि कौन पहले पलक झपकाता है। एक शाम जब दोनों खेमों ने पंचों का व्यापार किया, गुजरात शिमरोन हेटमेयर द्वारा किए गए भारी झटकों के जवाब में कम था।

मैंने आराम किया और विकेट के लिए एक आसान चलना था: सूर्यकुमार यादव ने केकेआर बनाम बाउंस बैक करने के लिए दबाव को एक तरफ धकेल दिया

शुरुआती परेशानी पर काबू पाना

178 रनों का पीछा करते हुए, 4/2 पर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के आउट होने से, जीत के लिए असंभव लग रहा था राजस्थान रॉयल्सविशेष रूप से जिस तरह से मोहम्मद शमी गेंद की बात कर रहा था। और जब देवदत्त पडिक्कल – जिसने थोड़ा सा जवाबी हमला किया था – नौवें ओवर में 47 के कुल पढ़ने के साथ समाप्त हो गया, यह राजस्थान के लिए और भी कठिन हो गया।

आधे रास्ते पर, आवश्यक रन रेट 12.50 पर चढ़ गया था और राशिद खान अभी भी तीन ओवर बाकी थे। अगले ओवर में, राजस्थान रियान पराग को भी खो देगा और 12 वें ओवर की समाप्ति तक, पूछने की दर 14 थी क्योंकि उन्हें 48 गेंदों पर 112 रन चाहिए थे।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

संजू सैमसन के लिए इसे और भी जटिल बनाने के लिए, जो 22 में से 29 गेंदों पर बल्लेबाजी कर रहे थे, और शिमरोन हेटमायर (उस चरण में 6 गेंदों में 3), गुजरात अब कलाई के स्पिनर नूर अहमद को ला रहे थे, जो राशिद के बाएं हाथ के संस्करण के रूप में अफगानिस्तान में वापस आ गए। इससे निपटने के लिए एक और अज्ञात, ऐसा लग रहा था जैसे गुजरात राजस्थान को चारों तरफ से घेर रहा हो।

लेकिन कहीं से भी, सैमसन अचानक जाग गए और प्रतियोगिता के साथ, जैसा कि हेटमायर ने खुद को अंतिम रूप देने के लिए तैयार किया। हो सकता है कि सैमसन मुश्किल होने की चुनौती का इंतजार कर रहे थे क्योंकि उन्होंने राशिद को लगातार तीन छक्कों के लिए चुना, जो राजस्थान की ओर से इरादे का पहला संकेत था। 16 गेंदों में, सैमसन (4×6, 1×4) और हेटमायर (1×6, 1×4) ने 48 रन बनाए, इससे पहले कि नूर ने पूर्व को आउट किया और ध्रुव जुरेल पांच ओवर में 64 रन बनाकर आए, समीकरण नहीं बना। यह चुनौतीपूर्ण नहीं दिखता है.

वहीं से हेटमेयर ने कार्यभार संभाला। ज्यूरेल के साथ और रविचंद्रन अश्विन महत्वपूर्ण कैमियो खेलते हुए, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हुए पांच छक्के और दो चौके लगाए क्योंकि एक हफ्ते पहले रिंकू सिंह द्वारा उन्हें पटखनी देने के बाद गुजरात एक बार फिर से हैरान रह गया था। यह एक और मैच था जिसे उन्होंने लंबे समय तक नियंत्रित किया, लेकिन इसे अपनी पकड़ से फिसलने दिया।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

पांच गेंदबाजी विकल्प

जहां तक ​​अव्यवस्था की बात है, किसी को रिद्धिमान साहा के आउट होने से आगे देखने की जरूरत नहीं है। सलामी बल्लेबाज के अग्रणी किनारे पर जाने के बाद, इसके लिए सभी की जरूरत थी ट्रेंट बोल्ट, गेंदबाज, कुछ कदम उठाने और एक सीधा कैच पूरा करने के लिए। इसके बजाय, हेटमायर स्क्वायर-लेग से भागा, ज्यूरेल पॉइंट से उछला, और सैमसन स्टंप के पीछे से दौड़े क्योंकि तीनों कैच के लिए गए – यह काफी चमत्कार था कि टक्कर के बाद उनमें से कोई भी चोट के साथ समाप्त नहीं हुआ – लेकिन कोई नियंत्रण में नहीं था। जैसे ही गेंद सैमसन के दस्तानों से टकराई, सतर्क बोल्ट ने उसे सुरक्षित रूप से थमा दिया।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

शाम को राजस्थान से देखी गई अराजकता का वह एकमात्र संकेत था। एक लंबी अवधि के लिए, ऐसा प्रतीत हुआ जैसे उन्होंने एकादश चुनने में गलती की है, लेकिन अगले चार घंटों के दौरान, इस कदम की पुष्टि हो गई। इस सीज़न में जेसन होल्डर के आने से टीम में सही तरह का संतुलन दिख रहा है, राजस्थान के खेमे में एकमात्र बड़ा छेद यह है कि उन्हें अभी तक एक विश्वसनीय पांचवें और छठे गेंदबाजी विकल्प की पहचान करनी है। उन्होंने कुलदीप सेन को आजमाया है, नवदीप सैनी और केएम आसिफ, लेकिन कोई भी उस हमले के पूरक के लिए सहायक भूमिका निभाने में सक्षम नहीं रहा है जिसमें बोल्ट शामिल हैं, युजवेंद्र चहल, अश्विन, एडमप ज़म्पा और होल्डर। और होल्डर के ऊपर ज़म्पा की लेग स्पिन को चुना – राजस्थान के पास बोल्ट और में केवल दो सीम गेंदबाजी विकल्प थे संदीप शर्मा. और इसे और खराब करने के लिए, उनके पास गेंदबाजी के केवल पांच विकल्प थे क्योंकि उन्होंने टॉस जीतकर एकादश का चयन करते हुए अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए चुना।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

जोखिम भुगतान करता है

ऐसी बल्लेबाजी इकाई के खिलाफ लेना बहुत अधिक जोखिम भरा था, जिसमें फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं। और एक शाम जब राजस्थान अपने किसी भी गेंदबाज को ऑफ-डे नहीं दे सकता था, उनके आक्रमण – उनके स्पिनरों के उपयोगी आउटिंग के बावजूद – नहीं होने दिया गुजरात टाइटन्स खेल के साथ भाग जाओ। उनकी स्पिन तिकड़ी, आमतौर पर विश्वसनीय, ने 12 ओवरों में 105 रन दिए और केवल दो विकेट लिए। लेकिन फिर भी, गुजरात टाइटन्स को 177/7 पर बनाए रखना एक ऐसी पिच पर बिल्कुल भी बुरा प्रयास नहीं लगा, जो धीमी होने के कोई संकेत नहीं दिखा रही थी और बल्लेबाजी करते समय ओस कारक थी।

कुरुक्षेत्र में स्याणा सैदां के सरपंच पर FIR: गांव में जबरन कटवा दी 2 एकड़ में खड़ी फसल; जान से मारने की धमकी

गुजरात एक ऐसी टीम है जो पीछा करना पसंद करती है। डेविड मिलर और राहुल तेवतिया में दो शांत दिमाग वाले फिनिशरों की बदौलत वे ऐसा करने में सहज हैं। टोटल सेट करना एक कला है जिसका वे अभी भी अनुसरण कर रहे हैं और अगर राजस्थान अपनी योजना में थोड़ा और रचनात्मक होता, और ज़म्पा ने मिलर द्वारा दिए गए मौके का फायदा उठाया होता जब वह 6 पर थे, गुजरात शायद उनके द्वारा किए गए टोटल के साथ समाप्त नहीं होता। . गिल ने शीर्ष पर एक महत्वपूर्ण 45 रन बनाए, साई सुदर्शन और हार्दिक पांड्या ने क्रमशः 20 और 28 का स्कोर बनाया, और अभिनव मनोहर ने 13 गेंद में 27 रन बनाए, गुजरात के पास कुल मिलाकर बचाव की उम्मीद थी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *