गेंदबाजों को रोटेट करने की रणनीति से टाइटन्स को रोकने में मिली मदद: संजू सैमसन

 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपनी टीम की पहली जीत का श्रेय गेंदबाजों को रोटेट करने की अपनी रणनीति को दिया, जिसने 2008 के आईपीएल चैंपियन को रविवार को यहां हार्दिक पांड्या के पक्ष को 177 तक सीमित करने में मदद की।

 

 

टाइटन्स को एक प्रबंधनीय कुल में रखने के बाद, रॉयल्स, खराब शुरुआत और पावरप्ले में भारी उलटफेर के बावजूद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन विकेट की यादगार जीत हासिल करने में सफल रहे।

शिमरोन हेटमायर, संजू सैमसन स्टार के रूप में राजस्थान गुजरात टाइटन्स को हराने के लिए डरावनी शुरुआत से उबरता है

टाइटंस के खिलाफ रॉयल्स की यह पहली जीत है क्योंकि उसने आईपीएल 2022 में फाइनल समेत तीनों मैच गंवाए थे।

“मैं जीत पक्ष में होने के लिए बहुत खुश हूँ। मुझे लगता है कि गेंदबाजों को रोटेट करना बहुत जरूरी था। वे हमारे स्पिनरों पर कड़ी मेहनत कर रहे थे। समय समाप्त होने के बाद, वे कुछ गुणवत्ता वाले क्रिकेट शॉट्स खेल रहे थे और हमें उनका सम्मान करने की आवश्यकता थी, लेकिन मुझे अपनी टीम पर बहुत गर्व है कि उन्होंने उन्हें 170 के स्कोर तक सीमित कर दिया, ”सैमसन ने कहा।

रॉयल्स के धीमे गेंदबाज एडम ज़म्पा और रायचंद्रन अश्विन सातवें और आठवें ओवर में शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या से कुछ कठोर व्यवहार के लिए आए और गेंदबाजों का समय पर रोटेशन किया – लाने में ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल – रनों के प्रवाह को कम कर दिया।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

कप्तान ने वेस्टइंडीज की जमकर तारीफ की शिमरोन हेटमायर जिनकी नाबाद 26 गेंद में 56 रन की पारी मैच जिताने वाली पारी साबित हुई।

“मुझे नहीं लगता कि वह आसान परिस्थितियों को पसंद करता है। हमें उसे ऐसी परिस्थितियों में डालने में कोई आपत्ति नहीं है।’

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हेटमायर ने खुद संकेत दिया था कि पिछले आईपीएल सीजन में तीन बार उनकी टीम को हराने वाली टाइटंस के खिलाफ उन्हें गुस्सा है।

“मैं वास्तव में इन लोगों के खिलाफ जीतना चाहता था क्योंकि उन्होंने पिछले साल हमें तीन बार हराया था इसलिए यह वास्तव में बदला लेने जैसा था। मैं वास्तव में इसका अभ्यास करता हूं। यह उस मानसिकता के साथ अभ्यास करने में मदद करता है कि आप कुछ विकेट नीचे हैं और आपको आठ ओवर शेष होने पर 100 रन चाहिए।

“आप बस अपने दिमाग को इस तरह से प्रोग्राम करने की कोशिश करें और अब तक यह काम कर रहा है। मैं (अंतिम ओवर के लिए एक स्पिनर) का सामना करने के लिए ईमानदार होने के लिए बहुत खुश था। मेरा ध्यान सिर्फ पहली गेंद पर डबल करने पर था और फिर देखिए उसके बाद क्या होता है।’

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने माना कि उनकी टीम को बोर्ड पर कुछ और रन बनाने चाहिए थे।

“बहुत सारे मैच बाकी हैं। भले ही हम आज जीत गए हों, लेकिन हमें अब भी काफी अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है। मुझे लगा कि पारी के ब्रेक के समय हमारे पास कुछ रन कम थे। उन्होंने कुछ अच्छे ओवर फेंके लेकिन हमें खेल को (उनकी पहुंच से बाहर) रखने और कुल 200 रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए थी। जब मैं बाहर देख रहा था तो मुझे लगा कि हम शायद 10 रन कम हैं।

.IRCTC आपको व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले इस Android ऐप को इंस्टॉल न करने की चेतावनी दे रहा है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *