कुरुक्षेत्र में स्याणा सैदां के सरपंच पर FIR: गांव में जबरन कटवा दी 2 एकड़ में खड़ी फसल; जान से मारने की धमकी

 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिहोवा के गांव स्याणा सैदां में जबरन फसल काटने व बेचने के आरोप में पुलिस ने गांव के सरपंच और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने सरपंच पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप भी लगाए हैं। उधर, सरपंच का कहना है कि एसडीएम कोर्ट के आदेश पर बाकायदा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में फसल कटाई गई है।

हिसार में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आक्रोश मार्च: नई कपड़ा मार्केट से लेकर क्रांतिमान तक निकाला जाएगा; डीसी को देंगे ज्ञापन

गुलजार सिंह निवासी गांव स्याना सैदा ने बताया कि वह ग्राम पंचायत स्याना सैंदा की जमीन काफी समय से पट्टे पर लेकर खेती करता है। इस वर्ष भी उसने जमीन पट्टे पर लेकर गेहूं की फसल लगा रखी थी। चुनावी में वोट न देने की रंजिश में सरपंच उसकी मुतनाजा भूमि पर जोर जबर्दस्ती कब्जा करके फसल काटना चाहते थे।

उसने बताया कि उसने कोर्ट में एक स्टे बाबत केस दायर किया था। इसमें आगामी पेशी 17 अप्रैल को होनी है, मगर 10 अप्रैल को ही सरपंच बलजीत सिंह उर्फ गेटी ने कंबाइन लगाकर जबरन करीब 2 एकड़ की उसकी फसल को काट दी। आरोपी ने फसल को चुरा लिया।

Follow us on Google News:-

इस बारे में सरपंच से पूछताछ की तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। साथ कहा कि जो करना है करले तु मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। मेरी पुलिस प्रशासन व राजनैतिक पहुंच बहुत ऊपर तक है। शिकायत पर पुलिस ने सरपंच सहित अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसडीएम कोर्ट के आदेश पर काटी

सरपंच बलजीत सिंह ने बताया कि एसडीएम कोर्ट के आदेश पर बाकायदा ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके प्रशासनिक अमले के साथ फसल कटवाई गई है। फसल को ग्राम पंचायत के नाम पर बेचा गया, जिसका भुगतान पंचायत के खाते में ही आएगा। वह पुलिस जांच के लिए भी तैयार है। इसमें पुलिस का सहयोग भी करेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
कुरक्षेत्र में स्याणा सैदां के सरपंच पर FIR: गांव में जबरन कटवा दी 2 एकड़ में खड़ी फसल; जान से मारने की धमकी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *