व्हाट्सएप ‘ब्लॉक शॉर्टकट’ फीचर इन यूजर्स के लिए रोल आउट: आप सभी को पता होना चाहिए

 

कुछ बीटा परीक्षकों के लिए चैट सूची और सूचनाओं से संपर्कों को ब्लॉक करने की क्षमता उपलब्ध है।

इस सुविधा के साथ, संपर्कों को उनकी चैट जानकारी खोले बिना ब्लॉक करना आसान है, खासकर यदि आपको ऐसे लोगों से कई संदेश मिलते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं या जिनसे आप बात नहीं करना चाहते हैं।

व्हाट्सएप ब्लॉक शॉर्टकट फीचर: व्हाट्सएप, दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से एक है, जिसने कथित तौर पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए अपना नवीनतम ‘ब्लॉक शॉर्टकट’ फीचर जारी किया है। यह नया फीचर चैट लिस्ट और नोटिफिकेशन में कॉन्टैक्ट्स को तुरंत ब्लॉक करने की क्षमता देता है।

“इस सुविधा के लिए धन्यवाद, व्हाट्सएप संपर्कों को ब्लॉक करने का एक वैकल्पिक तरीका प्रदान कर रहा है। मैसेजिंग एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के लिए दो नए प्रवेश बिंदु जारी कर रहा है। चैट सूची में पहला प्रवेश बिंदु चैट विकल्पों को खोलकर उपलब्ध है (कुछ मामलों में, यह ऐप हेडर के भीतर भी उपलब्ध हो सकता है) ताकि आप चैट को खोले बिना किसी संपर्क को आसानी से ब्लॉक कर सकें,” WABetaInfo, एक वेबसाइट जो व्हाट्सएप को ट्रैक करती है , की सूचना दी।

एंड्रॉइड के लिए ट्विटर ब्लू $ 11 प्रति माह खर्च करता है: नई वार्षिक सदस्यता योजनाएं, मूल्य, उपलब्धता और आवश्यकताएं

दूसरा शॉर्टकट सूचनाओं के भीतर उपलब्ध है और यह अज्ञात संपर्कों से संदेश प्राप्त होने पर कुछ विशिष्ट स्थितियों में दिखाई देता है। इस सुविधा के साथ, संपर्कों को उनकी चैट जानकारी खोले बिना ब्लॉक करना आसान है, खासकर यदि आपको ऐसे लोगों से कई संदेश मिलते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं या जिनसे आप बात नहीं करना चाहते हैं।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि चैट लिस्ट और नोटिफिकेशन से कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक करने की क्षमता कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो गूगल प्ले स्टोर से लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में इसे और भी लोगों के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

इस बीच, व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा पर भी काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को Google ड्राइव का उपयोग किए बिना अपने चैट इतिहास को एक नए एंड्रॉइड फोन में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने चैट इतिहास को सुरक्षित और निजी तौर पर एक नए डिवाइस पर स्थानांतरित करने में सक्षम बनाएगी। यह सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है और ऐप के भविष्य के अपडेट में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

नारनौल में पाले से सरसों-गेहूं में नुकसान: कई गांवों के किसानों का डीसी कार्यालय पर धरना; खराब फसलों पर मांगा मुआवजा

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन भी एक नया कैमरा मोड पेश करने की योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को केवल एक टैप के साथ कैमरा और वीडियो मोड के बीच स्विच करने की अनुमति देगा। वर्तमान में, उपयोगकर्ताओं को एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए टैप और होल्ड करने की आवश्यकता होती है, जो लंबे वीडियो रिकॉर्ड करने का प्रयास करते समय बोझिल हो सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *