व्हाट्सएप जल्द ही वेब यूजर्स के लिए स्क्रीन लॉक कर सकता है

 

व्हाट्सएप कई डिवाइस पर काम करता है और जल्द ही यह टैबलेट पर भी काम करेगा। लेकिन लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अपने वेब संस्करण के साथ कम सुरक्षित हो सकता है, खासकर जब आप डेस्क से दूर हों।

इसलिए, आपके संदेशों को ताक-झांक करने वाली नज़रों से दूर रखने के लिए, वेब पर WhatsApp में जल्द ही एक स्क्रीन लॉक सुविधा हो सकती है जो यह सुनिश्चित करती है कि आपकी सभी सामग्री एक पासवर्ड के पीछे संग्रहीत है।

महेंद्रगढ़ में हैफेड केंद्र पर गुजारी रात: खाद के लिए रात 12 बजे ही आग जलाकर बैठे किसान; फसल बचाने की चिंता

इस फीचर के बारे में विवरण हाल ही में WaBetaInfo द्वारा साझा किया गया है, जिसमें यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप जल्द ही अपने बीटा यूजर्स के साथ सुरक्षा लॉक का परीक्षण शुरू करेगा। तो स्क्रीन लॉक आपके व्हाट्सएप संदेशों को कैसे सुरक्षित करता है?

रिपोर्ट में कहा गया है, व्हाट्सएप यूजर्स को फीचर को इनेबल करने का विकल्प देगा, जिसके बाद वेब पर व्हाट्सएप हर बार जब आप इसे एक्सेस करना चाहते हैं तो पासवर्ड के जरिए लॉगिंग को अधिकृत करेगा। व्हाट्सएप इसे अपने वेब संस्करण के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग बनाने की संभावना नहीं है, और उपयोगकर्ता ऐप की सेटिंग में जा सकते हैं और अपनी पसंद के अनुसार इसका उपयोग कर सकते हैं।

iPhone आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन चीन में अधिक संगरोध बाधाओं का सामना करता है, काम पर रखना बंद कर देता है

लेकिन सुरक्षा सुविधा पासवर्ड तक सीमित नहीं होने वाली है, और अधिकांश डिवाइस अब किसी प्रकार के बायोमेट्रिक समर्थन के साथ आ रहे हैं, वेब पर व्हाट्सएप को फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करके भी अनलॉक किया जा सकता है, जो कि आईफोन और मैक उपयोगकर्ताओं के लिए संभव नहीं हो सकता है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर आप स्क्रीन लॉक पासवर्ड भूल जाते हैं तो व्हाट्सएप आपको अकाउंट से लॉक नहीं करेगा। इसके बजाय, आपको डेस्कटॉप संस्करण से लॉग आउट करने और वेब प्लेटफॉर्म पर क्यूआर कोड का उपयोग करके डिवाइस को लिंक करने के लिए कहा जाएगा।

व्हाट्सएप ने अपने लिंक्ड डिवाइस फीचर के लिए बायोमेट्रिक सुरक्षा को पहले ही सक्षम कर दिया है, जिसके जरिए आप वेब पर व्हाट्सएप अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत होने से मदद मिलती है, और हमें उम्मीद है कि एक बार बीटा परीक्षण हो जाने के बाद व्हाट्सएप इसे सभी के लिए लाएगा।

करनाल में डॉक्टर व सामाजिक संस्थाए उतरी सड़कों पर: श्रद्धा के हत्यारे को फांसी सजा देने की उठाई मांग, प्रशासनिक अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *