व्हाट्सएप आईओएस पर ग्रुप इंटरेक्शन को आसान बनाने के लिए नए शॉर्टकट जारी कर रहा है – सभी विवरण

 

IOS के लिए WhatsApp ग्रुप इंटरेक्शन को आसान बनाने के लिए नए शॉर्टकट पेश करता है।

यह सुविधा समूह व्यवस्थापकों का काफी समय बचा सकती है क्योंकि अब उन्हें संपर्क जानकारी खोजने के लिए समूह जानकारी स्क्रीन के माध्यम से नेविगेट करने की आवश्यकता नहीं है।

व्हाट्सएप अपडेट: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर ग्रुप एडमिन के लिए कुछ नए शॉर्टकट पेश कर रहा है ताकि एक निश्चित ग्रुप पार्टिसिपेंट के लिए जल्दी और आसानी से कार्रवाई की जा सके। नए शॉर्टकट समूह के सदस्यों के साथ कुछ इंटरैक्शन को आसान बनाते हैं।

की एक रिपोर्ट WABetaInfoव्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट ने कहा कि यह उपयोगी हो सकता है क्योंकि व्हाट्सएप अब 1024 प्रतिभागियों तक के बड़े समूहों का समर्थन करता है ताकि समूह व्यवस्थापक इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को निजी रूप से प्रबंधित और संवाद कर सकें।

Tech छंटनी: Google में 16 साल, इस कर्मचारी को सुबह 3 बजे बर्खास्त कर दिया गया

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, ग्रुप इवेंट्स में अब फोन नंबर हाईलाइट हो जाते हैं, जैसे ग्रुप में शामिल होने वाले या ग्रुप छोड़ने वाले, तो इसका मतलब है कि आप उनसे इंटरैक्ट कर सकते हैं।

यदि आप किसी फ़ोन नंबर को टैप और होल्ड करते हैं, तो आप नए शॉर्टकट का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें समूह व्यवस्थापकों के लिए निजी रूप से समूह प्रतिभागियों के साथ त्वरित रूप से कॉल करने और चैट करने की क्षमता शामिल है, लेकिन समूह व्यवस्थापकों के लिए अपनी पता पुस्तिका में समूह प्रतिभागियों को जोड़ना और कॉपी करना भी संभव है उनके फोन नंबर।

करनाल में संदिग्ध हालत में महिला ने लगाया फंदा: प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा मामला, 4 माह की गर्भवती थी महिला

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर ग्रुप एडमिन का काफी समय बचा सकता है क्योंकि अब उन्हें संपर्क जानकारी खोजने के लिए ग्रुप इंफो स्क्रीन पर नेविगेट करने की आवश्यकता नहीं है। ये शॉर्टकट बड़े समूहों में विशेष रूप से उपयोगी होते हैं जहां कई प्रतिभागियों के बीच एक विशिष्ट संपर्क खोजना जटिल हो सकता है।

ऐप स्टोर से आईओएस के लिए व्हाट्सएप का नवीनतम अपडेट और बीटा टेस्टर के लिए टेस्टफ्लाइट ऐप इंस्टॉल करने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के लिए ये शॉर्टकट पेश कर रहा है। अगर आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप इन नए शॉर्टकट्स का लाभ उठाना चाहते हैं, तो व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करें।

संबंधित खबरों में, व्हाट्सएप कथित तौर पर iOS बीटा पर एक नया ‘वॉयस स्टेटस अपडेट’ फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को स्टेटस अपडेट के जरिए वॉयस नोट्स साझा करने की अनुमति देगा। चयनित बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन में नई सुविधा का उपयोग करके वॉयस नोट्स को स्टेटस अपडेट के रूप में साझा कर सकते हैं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *