वॉल्ट डिज़्नी सह 7,000 छंटनी शुरू करता है क्योंकि यह लागत को नियंत्रित करना चाहता है

 

डिज़नी कंपनी के कई प्रमुख प्रभाग – डिज़नी एंटरटेनमेंट, डिज़नी पार्क्स, एक्सपीरियंस एंड प्रोडक्ट्स, और कॉरपोरेट – छंटनी से प्रभावित होंगे। (छवि: रॉयटर्स)

डिज़नी के भीतर चिंता बढ़ रही है, क्योंकि अफवाहें संभावित कटौती के क्षेत्रों के बारे में घूमती हैं

वॉल्ट डिज़नी कंपनी ने सोमवार को इस साल की शुरुआत में 7,000 छंटनी की घोषणा की, क्योंकि यह लागत को नियंत्रित करने और अधिक “सुव्यवस्थित” व्यवसाय बनाने की कोशिश करता है, एक पत्र के अनुसार मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉब इगर ने कर्मचारियों को भेजा और रॉयटर्स द्वारा देखा गया।

व्हाट्सएप बीटा उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुभव की जाने वाली लॉगिन समस्याओं को ठीक करने के लिए अपडेट को रोल आउट करता है: अधिक जानें

मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, कंपनी के कई प्रमुख प्रभाग – डिज़नी एंटरटेनमेंट, डिज़नी पार्क, अनुभव और उत्पाद और कॉर्पोरेट – प्रभावित होंगे। ईएसपीएन इस सप्ताह के कटौती के दौर से छुआ नहीं है, लेकिन बाद के दौरों में शामिल होने की उम्मीद है।

मनोरंजन उद्योग में वीडियो स्ट्रीमिंग के अपने शुरुआती उत्साहपूर्ण आलिंगन के बाद से एक छंटनी हुई है, जब स्थापित मीडिया कंपनियों को अरबों का नुकसान हुआ क्योंकि उन्होंने प्रतियोगियों को लॉन्च किया NetFlix इंक

उन्होंने खर्च पर लगाम लगाना शुरू कर दिया जब नेटफ्लिक्स ने 2022 की शुरुआत में एक दशक में अपने ग्राहकों की पहली हानि दर्ज की, और वॉल स्ट्रीट ने ग्राहकों की वृद्धि पर लाभप्रदता को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया।

इगर ने कहा कि डिज़नी कर्मचारियों के पहले समूह को सूचित करना शुरू कर देगा जो अगले चार दिनों में कर्मचारियों की संख्या में कटौती से प्रभावित हैं। नौकरी में कटौती का दूसरा, बड़ा दौर अप्रैल में होगा, “कई हज़ार और कर्मचारियों की कटौती के साथ।” पत्र में कहा गया है कि अंतिम दौर गर्मियों की शुरुआत से पहले शुरू होगा।

ड्रग एवं हिंसा मुक्त मेरा गांव मेरी शान अभियान: नशे की लत में फंसे लोगों की पहचान के लिए डोर-टू-डोर सर्वे के निर्देश

बरबैंक मनोरंजन समूह ने फरवरी में घोषणा की कि वह लागत में 5.5 अरब डॉलर बचाने और अपने पैसे खोने वाले स्ट्रीमिंग व्यवसाय को लाभदायक बनाने के प्रयास के तहत 7,000 नौकरियों को खत्म कर देगा।

इगर ने लिखा, “कई सहयोगियों और दोस्तों के डिज्नी छोड़ने की कठिन वास्तविकता कुछ ऐसी नहीं है जिसे हम हल्के में लेते हैं,” यह देखते हुए कि कई “डिज्नी के लिए एक आजीवन जुनून लाते हैं”।

छँटनी के विवरण को कंपनी द्वारा बारीकी से संरक्षित किया गया था, हालांकि अंदरूनी सूत्रों ने प्रत्याशित कटौती 3 अप्रैल को डिज्नी की वार्षिक शेयरधारक बैठक से पहले की होगी।

डिज़नी के भीतर चिंता बढ़ रही है, क्योंकि अफवाहें संभावित कटौती के क्षेत्रों के बारे में घूमती हैं। “यह एक काला, काला बॉक्स है,” एक डिज्नी कार्यकारी ने कहा जिसने पिछले हफ्ते रायटर से बात की थी।

कई लोगों ने उम्मीद की थी कि डिज्नी मीडिया पर भारी कटौती होगी मनोरंजन डिवीजन, जिसे एक कॉर्पोरेट पुनर्गठन में समाप्त कर दिया गया था। ईगर के कंपनी के सीईओ के रूप में लौटने के कुछ ही समय बाद, नवंबर में करीम डेनियल के बाहर निकलने के बाद से इकाई बिना किसी नेता के रही है।

SVB MoffettNathanson के विश्लेषक माइकल नेथनसन ने कहा, “इसे बनाने में काफी समय हो गया है, यह कहते हुए कि कंपनी ने पहली बार लागत निकालने की आवश्यकता के बारे में” फुसफुसाहट “शुरू की थी, जब बॉब चापेक अभी भी डिज्नी के मुख्य कार्यकारी थे।

डिज़नी पार्क्स, एक्सपीरियंस एंड प्रोडक्ट्स के अध्यक्ष जोश डी’अमारो ने फरवरी में थीम पार्क कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए एक मेमो भेजा कि लाभदायक डिवीजन में कटौती का अनुभव होगा।

सोनीपत में 3 नशा तस्करों को कैद: दो को 10-10 साल और एक को 5 साल काटनी होगी जेल; कुल 2.50 लाख जुर्माना

फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में वॉल्ट डिज़नी वर्ल्ड रिसॉर्ट्स में कलाकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो यूनियनों के अधिकारियों ने कहा कि “अतिथि-सामना” सेवाओं को छंटनी से प्रभावित होने की उम्मीद नहीं थी।

इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट पॉल कॉक्स ने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कहां, जब फ्रंट-फेसिंग गेस्ट रोल्स में लेबर की कमी है, तो कर्मचारियों की छंटनी करना एक अच्छा फैसला होगा, जहां वॉल्ट डिज्नी कंपनी के लिए मनी ट्रेन शुरू होती है।” नाट्य मंच कर्मचारियों स्थानीय 631 का गठबंधन।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *