वर्डल 338 उत्तर आज: 23 मई के लिए वर्डल समाधान

 

वर्डले, शब्द का खेल अपनी शुरुआत के बाद से एक वायरल सनसनी बन गया है। और कई लोगों ने वर्डले को अपने अंग्रेजी भाषा कौशल का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका पाया है। वर्डले को हर दिन मध्यरात्रि 12 बजे एक नया शब्द मिलता है। शब्द-अनुमान लगाने वाला खेल खिलाड़ी को हर दिन एक अलग पांच-अक्षर का शब्द चुनने की अनुमति देता है, जो उन्हें केवल छह प्रयासों में करना होता है। संकेत रंग-कोडित टाइलों में दिए गए हैं। इनमें से पीले रंग का मतलब है कि अक्षर शब्द का हिस्सा है, लेकिन उपयोगकर्ता ने इसे गलत तरीके से रखा है। यदि आपको बॉक्स में हरा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि पत्र वहीं है जहां उसे होना चाहिए। और अंत में, एक ग्रे बॉक्स होने का मतलब है कि पत्र दिन के शब्द का हिस्सा नहीं है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 1050 चिपसेट कंपनी की पहली डुअल एमएमवेव चिप के रूप में लॉन्च: सभी विवरण

उदाहरण के लिए, Wordle 22 मई के लिए 337 उत्तर MONEY था, और इससे पहले 21 मई के लिए Wordle 336 उत्तर SCRAP था।

वर्ड 338 उत्तर 23 मई, 2022

आज के वर्डल (वर्डल 338, 23 मई) का उत्तर हिंग है, जो एक जंगम जोड़ या तंत्र है जिस पर एक दरवाजा, गेट, या ढक्कन खुलने और बंद होने पर झूलता है या जो जुड़ी हुई वस्तुओं को जोड़ता है।

 

पिछले सप्ताह के शब्दों के उत्तर

20 मई को Wordle 335 के लिए दिन का शब्द शब्द GAMER था। इससे पहले, 19 मई के लिए Wordle 334 शब्द का दिन GLASS था। Wordle 333 के लिए, शब्द SCOUR था, और Wordle 332 के लिए 17 मई के दिन का Wordle उत्तर BEING था। इससे पहले, 16 मई को Wordle 331 के लिए Wordle का उत्तर DELVE था। इससे पहले भी 14 मई को Wordle 329 का उत्तर METAL था। वर्डल 327 स्लंग था, और फ़ार्स वर्डल 326 था।

वर्डले कैसे खेलें

Wordle किसी भी डेस्कटॉप या मोबाइल ब्राउज़र जैसे Google Chrome, Brave, Safari, आदि पर चलाने के लिए उपलब्ध है। उपयोगकर्ता आधिकारिक वेबसाइट (लिंक) पर जा सकते हैं और पंजीकरण के बिना इस फ्री-टू-प्ले शीर्षक को खेल सकते हैं। वेबसाइट में एक साधारण डिज़ाइन भी है, और उपयोगकर्ता सीधे गेम में कूद सकते हैं। ऊपर दाईं ओर एक सेटिंग अनुभाग है जहां उपयोगकर्ता ‘हार्ड मोड’, ‘डार्क थीम’ और ‘कलर ब्लिंग मोड’ के बीच चयन कर सकते हैं।

सीधे शब्दों में कहें तो, वर्डले एक शब्द-अनुमान लगाने वाला खेल है जहाँ आपको छह कोशिशों में एक गुप्त पाँच-अक्षर वाले शब्द का अनुमान लगाना होगा। सही अनुमान एक विशेष ब्लॉक को एक अक्षर से ‘हरा’ के रूप में चिह्नित करेगा। यदि गुप्त दुनिया में ‘R’ अक्षर है, लेकिन आपकी चुनी हुई दुनिया अक्षर को गलत ब्लॉक में रखती है, तो यह पीले रंग में दिखाया जाएगा। यदि ब्लॉक ग्रे रहता है, तो इसका मतलब है कि पत्र किसी भी स्थान पर नहीं है। प्रत्येक दिन, Wordle दिन का एक नया शब्द चुनेगा, इसलिए दूसरे शब्दों में, गुप्त शब्द बदलता रहता है।

देवर्षि नारद थे सृष्टि के प्रथम पत्रकार, एक लोक से दुसरे लोक परिक्रमा करते हुए संवादों का करते थे आदान-प्रदान : डॉ• आहूजा

उल्लेख नहीं करने के लिए, यह गुप्त वर्डले शब्द पूरी तरह से यादृच्छिक है, लेकिन आपके लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए कुछ तरकीबें हैं। पहला शब्द यकीनन सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए कई स्वरों के साथ कुछ चुनने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, एडियू, ऑडियो और हमारी जैसे शब्द कुछ अच्छे विकल्प हैं। दूसरे, सुनिश्चित करें कि आप अपनी शब्दावली में कम से कम पहली पंक्ति के लिए कई स्वरों के साथ कई 5-अक्षर वाले शब्दों से लैस हैं। Wordle गेम में समान शब्दों को दोहराने की कोशिश न करें, लेकिन कभी-कभी आपको एक जुआ खेलना होगा।

हिसार में हादसा: मिट्टी धंसने से कुएं में दबे 2 किसान, 15 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वर्डले को इस साल की शुरुआत में द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा अधिग्रहित किया गया था और प्रकाशन के गेमिंग पोर्टफोलियो में जोड़ता है। NYT ने कहा था कि उसने अपने निर्माता जोश वार्डले से एक अज्ञात “सात-आंकड़ा राशि” के लिए गेम खरीदा था।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *